News Nation Logo

INDvsENG : इयॉन मोर्गन ने बताई पहले मैच में जीत की रणनीति 

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा है कि पहले टी20 मैच में दो तेज गेंदबाजों के साथ उतरने का उनका फैसला सही था और उनके गेंदबाज गति के साथ मेजबान टीम के बल्लेबाजों को दबाव में लाना चाहता था.

IANS | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 13 Mar 2021, 04:02:33 PM
Eoin Morgan

Eoin Morgan (Photo Credit: IANS)

अहमदाबाद :

India vs England 1st T20 match : इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा है कि पहले टी20 मैच में दो तेज गेंदबाजों के साथ उतरने का उनका फैसला सही था और उनके गेंदबाज गति के साथ मेजबान टीम के बल्लेबाजों को दबाव में लाना चाहता था. इंग्लैंड ने जोफ्रा आर्चर ने 23 देकर तीन और मार्क वुड ने 20 रन देकर एक विकेट अपने नाम किया. इंग्‍लैंड की शानदार गेंदबाजी के दम पर नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शुक्रवार को खेले गए पहले टी20 मुकाबले में भारत को 20 ओवर में सात विकेट पर 124 रन पर रोक दिया और आठ विकेट से मैच जीत लिया. 

यह भी पढ़ें : INDvsENG : अगले मैच में क्‍या होगी रोहित शर्मा की वापसी, सूर्या को लेकर ये है अपडेट 

इंग्‍लैंड के कप्‍तान इयॉन मोर्गन ने मैच के बाद कहा कि जोफ्रा आर्चर की ताकत ये है कि वो काफी तेज गति से गेंदबाजी कर सकते हैं, लेकिन निश्चित तौर पर मार्क वुड की सबसे बड़ी ताकत ये है कि वो बहुत ज्यादा तेज गति से गेंदबाजी कर सकते हैं. ऐसा हमेशा कर पाना मुश्किल होता है लेकिन जब वो इस तरह से गेंदबाजी करते हैं जैसी उसने इस मैच में की तो ये बेहद मनोरंजक होता है. उन्होंने कहा कि विकेट वैसा ही था जैसा हमने सोचा था. हमारी योजना साधारण थी- एक ही लेंथ पर सीधी गेंद कराएं. इससे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद नहीं कर सकता हूं, खासकर कि गेंदबाजी आक्रमण से. कप्तान इयॉन मोर्गन ने आगे कहा कि टीम के अंदर अच्छी प्रतिद्वंदिता है और ये रन बनाने वाले किसी भी खिलाड़ी के लिए अच्छा है. जब जेसन रॉय रन बनाते हैं तो यह अच्छा संकेत है. 

यह भी पढ़ें : INDvsENG : कप्‍तान विराट कोहली ने बताया, पहले मैच में क्‍यों हारी टीम इंडिया 

उधर भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ने कहा कि हमें पता नहीं था कि हमें उस पिच पर क्या करना है. हमारे शॉट्स में क्रियान्वयन की कमी थी और हमें इससे पार पाना होगा. अपनी गलतियों को स्वीकार करते हैं. यह कुछ ऐसा है, जिससे एक बल्लेबाज के रूप में हमें सुधार करना होगा. पिच पर हमारा दिन अच्छा नहीं था. उन्होंने कहा कि यह हमारे लिए एक बुरी शुरुआत की तरह थी. मुझे लगता है कि श्रेयस की पारी हमारे एक उदाहरण था कि कैसे हमें क्रीज की गहराई का इस्तेमाल करना है और बाउंस का सामना करना है. उन्होंने विकेट के स्केयर की तरह शॉट खेले जबकि बाकी बल्लेबाज ऐसा करने में विफल रहे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 13 Mar 2021, 04:02:33 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IND Vs ENG Eoin Morgan