logo-image

INDvsENG Chennai Test : भारत के चार बल्‍लेबाज शून्‍य पर आउट, नहीं खोल पाए खाता

इंग्लैड के खिलाफ चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारत की पूरी टीम 329 रनों के कुल स्कोर पर ऑल आउट हो गई. भारत ने रविवार को अपने शनिवार के कुल स्कोर 300 में सिर्फ 29 रन जोड़े.

Updated on: 14 Feb 2021, 10:45 AM

नई दिल्‍ली :

इंग्लैड के खिलाफ चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारत की पूरी टीम 329 रनों के कुल स्कोर पर ऑल आउट हो गई. भारत ने रविवार को अपने शनिवार के कुल स्कोर 300 में सिर्फ 29 रन जोड़े. दिन की शुरुआत में ही भारत ने अक्षर पटेल का विकेट गंवा दिया. वो ऑफ स्पिनर मोईन अली की बॉल पर स्टंप आउट हो गए. उन्होंने 14 गेंद पर 5 रन बनाए. अगले ही ओवर में ईशांत शर्मा बिना कोई रन बनाए अली की गेंद पर आउट हो गए. सीरीज का अपना पहला मैच खेल रहे कुलदीप यादव कुछ देर विकेट पर रुके, लेकिन वो भी बिना कोई रन बनाए पैवेलियन लौट गए. मोहम्मद सिराज ने पहली गेंद पर चौका लगाया लेकिन दूसरी ही गेंद पर वो आउट हो गए. विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत 58 रन बनाकर नाबाद रहे. इस दौरान उन्होंने 77 गेंदे खेली. ऋषभ पंत ने सात चौके और दो छक्के लगाए. इस मैच में भारत के चार बल्लेबाज शुभमन गिल, विराट कोहली, ईशांत और कुलदीप यादव अपना खाता नहीं खोल पाए.

यह भी पढ़ें : INDvsENG : राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्‍टेडियम का कर सकते हैं उद्घाटन 

इससे पहले सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के 161 रन और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे के 67 की अर्धशतकीय पारी से भारतीय क्रिकेट टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहले दिन का खेल खत्म होने तक छह विकेट पर 300 रन बना लिए थे. जब पहले दिन का खेल खत्‍म हुआ तब विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत 55 गेंदों में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 33 और अक्षर पटेल सात गेंदों में एक चौके के सहारे पांच रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे. लेकिन दूसरे दिन इस स्‍कोर में कुछ खास इजाफा नहीं हो पाया. 

यह भी पढ़ें : VIDEO : ऋषभ पंत और बेन स्‍टोक्‍स आमने सामने, अंपायर को भी आना पड़ा

पहले दिन पहले सत्र में भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसके तीन विकेट महज 86 रन पर ही गिर गए. भारत ने पहले सत्र में शुभमन गिल (0), चेतेश्वर पुजारा (21) और कप्तान विराट कोहली (0) के विकेट गंवाए. इसके बाद रोहित और रहाणे ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए भारतीय पारी को संभाला. दोनों बल्लेबाजों ने दूसरे सत्र में बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया और टीम को संकट से उबारा. अब देखना होगा कि भारत के स्‍कोर के जवाब में इंग्‍लैंड की टीम कितने रन बना पाती है.