News Nation Logo

INDvsENG : कप्‍तान विराट कोहली अच्छी पारी को शतक में नहीं कर पा रहे हैं तब्दील 

IND vs ENG : भारतीय कप्तान विराट कोहली वनडे में अच्छा स्कोर करने में सफल रहे हैं, लेकिन हाल के दिनों में वह इन पारियों को शतक में तब्दील नहीं कर पा रहे हैं. 32 साल कोहली पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के वनडे में 49 शतकों से छह शतक दूर हैं.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 26 Mar 2021, 08:13:21 PM
Virat Kohli ians

Virat Kohli (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

IND vs ENG : भारतीय कप्तान विराट कोहली वनडे में अच्छा स्कोर करने में सफल रहे हैं, लेकिन हाल के दिनों में वह इन पारियों को शतक में तब्दील नहीं कर पा रहे हैं. 32 साल कोहली पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के वनडे में 49 शतकों से छह शतक दूर हैं. विराट कोहली ने अबतक 43 शतक जड़े हैं. उन्होंने आखिरी बार 14 अगस्त 2019 को त्रिनिदाद में वेस्टइंडीज के खिलाफ नाबाद 114 रन बनाए थे. इसके बाद से अबतक उनके बल्ले से वनडे में शतक नहीं निकला है. हालांकि उनका औसत 45.85 का रहा है और उन्होंने इस दौरा 14 पारियों में आठ अर्धशतक जड़े हैं. वह कई बार शतक के करीब पहुंचे लेकिन शतक बनाने से चूक गए.

यह भी पढ़ें : INDvsENG : केएल राहुल बोले, ये पारी कुछ लोगों का मुंह बंद करने के लिए......

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे मुकाबले में विराट कोहली ने 66 रन बनाए और वनडे में लगातार चार अर्धशतक पूरे किए. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में 56 रन बनाए थे. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उन्होंने 89 और 63 रन बनाए थे. एक जनवरी 2019 से 12 अगस्त 2019 तक विराट कोहली ने 22 पारियों में पांच शतक जड़े थे और उस वक्त ऐसा लग रहा था कि वह वनडे में सचिन के सर्वाधिक शतकों के रिकॉर्ड को जल्द पीछे छोड़ देंगे.  इससे पहले 2018 के कलेंडर वर्ष में विराट कोहली ने 14 मैचों में छह शतक ठोके थे. 2017 में 26 वनडे में उन्होंने छह और 2016 में 10 पारियों में तीन शतक जड़े थे. 

यह भी पढ़ें : INDvsENG : ऋषभ पंत ने इंग्‍लैंड के खिलाफ लगाए सात छक्‍के, धोनी और युवराज का रिकॉर्ड टूटा 

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कोहली नवबंर 2019 के बाद एक भी शतक बनाने में नाकाम रहे हैं. उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ गुलाबी गेंद से खेले गए मुकाबले में शतक जड़ा था. शुक्रवार को विराट कोहली नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए 10,000 से ज्यादा रन बनाने वाले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज रिकी पोंटिंग के बाद दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं. बड़ी बात ये भी है कि इस सीरीज में अब एक ही मैच और बचा हुआ है. यानी विराट कोहली के पास एक और शतक लगाने के लिए यही एक मौका होगा. इसके बाद दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल 2021 शुरू हो जाएगा. इस तरह से कप्‍तान विराट कोहली को अगला शतक लगाने के लिए कम से कम दो महीने का वक्‍त और लग जाएगा. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 26 Mar 2021, 08:13:21 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.