logo-image

INDvsENG : केएल राहुल बोले, ये पारी कुछ लोगों का मुंह बंद करने के लिए......

IND vs ENG : इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में शतक जमाने के बाद भारत के बल्लेबाज लोकेश राहुल ने कहा कि वह उन लोगों को नजरअंदाज करते हैं जो उन्हें गिराना चाहते हैं.

Updated on: 26 Mar 2021, 07:52 PM

नई दिल्‍ली :

IND vs ENG : इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में शतक जमाने के बाद भारत के बल्लेबाज लोकेश राहुल ने कहा कि वह उन लोगों को नजरअंदाज करते हैं जो उन्हें गिराना चाहते हैं. लोकेश राहुल ने महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में 114 गेंदों पर 108 रन बनाए. उनकी पारी की बदौलत भारत 50 ओवर में छह विकेट पर 336 रन का स्कोर खड़ा कर सका. केएल राहुल ने कहा कि यह पारी कुछ लोगों का मुंह बंद करने के लिए थी ना कि किसी का अपमान करने के लिए. कुछ लोग हैं जो आपको नीचे गिराना चाहते हैं और आपकी आलोचना करते हैं. कई बार आपको उन्हें नजरअंदाज करने की जरूरत है. यह बस उन लोगों का मुंह बंद कराने के लिए एक संदेश है.

यह भी पढ़ें : INDvsENG : ऋषभ पंत ने इंग्‍लैंड के खिलाफ लगाए सात छक्‍के, धोनी और युवराज का रिकॉर्ड टूटा 

लोकेश राहुल ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में खराब प्रदर्शन किया था जिसके बाद इसको लेकर सवाल उठ रहे थे कि भारतीय कप्तान विराट कोहली और बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ लगातार राहुल को मौका क्यों दे रहे हैं. केएल राहुल ने कहा कि रन बनाने से आपका भरोसा बढ़ता है और यही एक बल्लेबाज चाहता है. मैं टी20 में रन नहीं बना सका लेकिन कई बार आपको करियर में ऐसे दौर से गुजरना पड़ता है. उन्होंने कहा कि हमारे लिए जरूरी था कि हम साझेदारी बनाएं. मुझे खुशी है कि मैं कोहली और ऋषभ पंत के साथ साझेदारी बना सका. मैं इस स्कोर से खुश हूं.

यह भी पढ़ें : INDvsENG : केएल राहुल का शतक, इंग्‍लैंड के सामने बड़ा लक्ष्य, जानिए पूरा हाल 

आपको बता दें कि लोकेश राहुल ने तीन वन डे मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में आज पुणे में शानदार शतक लगाया. केएल राहुल ने 114 गेंदों पर सात चौकों और दो छक्कों की मदद से 108 रन बनाए. इसके साथ ही  ऋषभ पंत के 40 गेंदों पर तीन चौकों और सात छक्कों के सहारे 77 और कोहली के 79 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 66 रनों की बदौलत इंग्लैंड को 337 रनों का लक्ष्य दिया. टीम इंडिया सीरीज का पहला मैच जीत चुकी है और सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है. दूसरे मैच का नतीजा क्‍या होगा, ये देखना दिलचस्‍प होगा.