logo-image

INDvsENG : कप्‍तान इयोन मोर्गन 100 T20 मैच खेलने वाले इंग्लैंड के पहले खिलाड़ी बने

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन मंगलवार को भारत के खिलाफ नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे टी20 मैच के दौरान 100वां टी20 मैच खेलने वाले इंग्लैंड के पहले पुरुष खिलाड़ी बन गए हैं.

Updated on: 16 Mar 2021, 07:55 PM

अहमदाबाद :

India vs England T20 Series : इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन मंगलवार को भारत के खिलाफ नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे टी20 मैच के दौरान 100वां टी20 मैच खेलने वाले इंग्लैंड के पहले पुरुष खिलाड़ी बन गए हैं. करीब 34 साल के इयोन मोर्गन टी20 क्रिकेट में 100 मैच खेलने वाले दुनिया के चौथे खिलाड़ी हैं. उनसे पहले पाकिस्तान के शोएब मलिक (116 मैच), भारत के रोहित शर्मा (109) और न्यूजीलैंड के रॉस टेलर (102) मैच खेल चुके हैं. शोएब के नाम टी20 में सर्वाधिक मैच खेलने का रिकॉर्ड है.

यह भी पढ़ें : INDvsENG Team India Playing XI : रोहित शर्मा की वापसी, सूर्य यादव बाहर

इयोन मोर्गन ने टी20 क्रिकेट में अबतक 30.34 के औसत से 2306 रन बनाए हैं और 14 अर्धशतक जड़े हैं. उनकी कप्तानी में इंग्लैंड फिलहाल पांच मैचों की टी20 सीरीज में 1-1 की बराबरी पर है. इंग्लैंड ने पहला मैच आठ विकेट से जीता था जबकि उसे दूसरे मुकाबले में सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. इयोन मोर्गन ने मंगलवार को भारत के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. भारत और इंग्लैंड के बीच यह मुकाबला दर्शकों के बिना कराया जा रहा है। दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है.

यह भी पढ़ें : INDvsENG 3rd T20: टीम इंडिया ने 10 ओवर में बनाए 55 रन

इंग्लैंड ने इस मुकाबले के लिए टॉम करन की जगह मार्क वुड को शामिल किया है जबकि भारतीय टीम में रोहित शर्मा की वापसी हुई है जिन्हें पहले दो मैचों में आराम दिया गया था. सूर्यकुमार यादव को इस मुकाबले के लिए आराम दिया गया है. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि मैं भी टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का चयन करता. हम अच्छा स्कोर खड़ा करना चाहेंगे और भविष्य के लिए तैयारी करेंगे. इंग्लैंड कठिन टीम है और हमें अपना ए गेम दिखाना होगा.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : विष्‍णु विनोद ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स और स्‍टीव स्मिथ के साथ खेलने को लेकर कही ये बात 

इंग्लैंड : जेसन रॉय, जोस बटलर (विकेटकीपर), डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो, इयोन मोर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, सेम करेन, क्रिस जॉर्डन, जोफ्रा आर्चर, आदिल राशिद और मार्क वुड
भारत : रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, ईशान किशन, विराट कोहली (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, हाíदक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, शार्दूल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल.