logo-image

INDvsENG 3rd T20: इंग्‍लैंड ने भारत को आठ विकेट से हराया

भारत और इंग्‍लैंड के बीच तीसरा टी20 मैच आज है. अभी तक दोनों टीमें एक एक मैच जीत चुकी हैं और सीरीज बराबरी पर है. आज जो टीम जीतेगी, उसके लिए सीरीज जीतने की ज्‍यादा संभावना बन जाएगी.

Updated on: 16 Mar 2021, 11:06 PM

नई दिल्‍ली :

Ind vs Eng 3rd T20 Live : भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेले गए तीसरे T20 मैच में इंग्‍लैंड ने टीम इंडिया को आठ विकेट से हरा दिया. इसी के साथ इंग्‍लैंड ने पांच टी20 मैचों की सीरीज में 2-1 की लीड बना ली है. टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 156 रन बनाए थे, लेकिन टीम इंडिया ने 18.2 ओवर में ही दिए गए लक्ष्य का हासिल कर लिया. टीम इंडिया सीरीज का पहला मैच भी हारी थी, लेकिन इसके बाद दूसरे मैच में जीत मिली और अब फिर भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा है. अब सीरीज का चौथा मैच 18 मार्च को इसी मोटेरे के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेला जाएगा. टीम इंडिया के बल्‍लेबाज पहले तो ज्‍यादा रन ही बना सके, बाद में गेंदबाजी में भी उस तरह का पैनापन नहीं दिखाई दिया. टीम इंडिया को अगर सीरीज जीतनी है तो अगले मैच में हर हाल में जीत हासिल करनी होगी. 

calenderIcon 22:39 (IST)
shareIcon

भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेले गए तीसरे T20 मैच में इंग्‍लैंड ने टीम इंडिया को आठ विकेट से हरा दिया. इसी के साथ इंग्‍लैंड ने पांच टी20 मैचों की सीरीज में 2-1 की लीड बना ली है. टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 156 रन बनाए थे, लेकिन टीम इंडिया ने 18.2 ओवर में ही दिए गए लक्ष्य का हासिल कर लिया. टीम इंडिया सीरीज का पहला मैच भी हारी थी, लेकिन इसके बाद दूसरे मैच में जीत मिली और अब फिर भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा है. 


calenderIcon 21:17 (IST)
shareIcon

इंग्‍लैंड को पहला झटका लग गया है. युजवेंद्र चहल ने नौ रन बनाकर जेसन रॉय को पवेलियन भेज दिया है. उनका कैच रोहित शर्मा ने पकड़ा. 

calenderIcon 20:50 (IST)
shareIcon

टीम इंडिया की इस मैच में भी शुरुआत काफी खराब रही. पिछले मैच में शून्‍य पर आउट होने वाले सलामी बल्‍लेबाज केएल राहुल इस मैच में भी शून्‍य पर ही आउट होकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद तीसरे नंबर पर दूसरे मैच के हीरो रहे ईशान किशन आए, लेकिन इस मैच में वे टीम के लिए ज्‍यादा कुछ नहीं कर सके. वहीं दो मैचों के आराम के बाद मैच में वापसी करने वाले रोहित शर्मा भी सस्‍ते में आउट हो गए. इस तरह से टीम इंडिया ने एक बार फिर छह ओवर में ही अपने तीन बड़े विकेट गवां दिए थे. हालांकि चौथे नंबर पर बल्‍लेबाजी करने आए कप्‍तान विराट कोहली अच्‍छी बल्‍लेबाजी करते रहे और उन्‍होंने एक बार फिर अपना अर्धशतक पूरा किया. पिछले मैच में भी अर्धशतक लगाया था. ये विराट कोहली का 27वां अर्धशतक है. 
विराट कोहली के साथ आए श्रेयस और ऋषभ पंत भी ज्‍यादा देर उनका साथ नहीं दे सके. हार्दिक पांड्या ने भी उनका साथ देने की कोशिश की, लेकिन विराट कोहली एक छोर पर शानदार बल्‍लेबाजी लगातार करते रहे. विराट कोहली की बल्‍लेबाजी के कारण ही टीम इंडिया इस स्‍कोर तक पहुंच सकी. 


calenderIcon 20:49 (IST)
shareIcon

भारतीय टीम ने तीसरे टी20 मुकाबले में 156 रन बनाए हैं. अब इंग्‍लैंड को ये मैच जीतने के लिए 157 रनों की जरूरत है. भारतीय कप्‍तान विराट कोहली की अच्‍छी पारी की बदौलत टीम इंडिया ने छह विकेट के नुकसान पर 156 रन बनाए हैं. अभी ये सीरीज 1-1 की बराबरी पर है, अगर इंग्‍लैंड की टीम भारतीय टीम की ओर से दिए गए 157 रनों के टारगेट को हासिल कर लेती है तो सीरीज में बढ़त बना लेती है, वहीं अगर टीम इंडिया के गेंदबाज इस स्‍कोर को बचाने में कामयाब होते हैं तो भारतीय टीम को महत्‍वपूर्ण बढ़त मिल जाएगी. 


calenderIcon 20:26 (IST)
shareIcon

विराट कोहली के 50 रन पूरे. स्‍कोर 114/5

calenderIcon 20:21 (IST)
shareIcon

टीम इंडिया के 100 रन पूरे हो गए हैं. टीम इंडिया ने अपने पांच विकेट खो दिए हैं. अब चार ओवर का खेल और बचा हुआ है. लगता नहीं टीम इंडिया बड़ा स्‍कोर इंग्‍लैंड के सामने रख पाएगी. 

calenderIcon 19:56 (IST)
shareIcon

टीम इंडिया के चार विकेट गिर गए हैं. ऋषभ पंत आउट हो गए हैं.  वे रन आउट हुए. अब टीम इंडिया पर संकट अब बढ़ गया है. 

calenderIcon 19:28 (IST)
shareIcon

टीम इंडिया ने अपना तीसरा विकेट भी गवां दिया है. पहले मैच में शानदार अर्धशतक लगाने वाले ईशान किशन भी आउट हो गए हैं. उन्‍हें क्रिस जॉर्डन ने आउट किया. टीम इंडिया अब संकट में फंसती हुई नजर आ रही है. 

calenderIcon 19:24 (IST)
shareIcon

टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. हिटमैन रोहित शर्मा आउट हो गए हैं. हालांकि रोहित अच्‍छे टच में लग रहे थे और उन्‍होंने कुछ अच्‍छे शॉट भी लगाए, लेकिन उनकी पारी ज्‍यादा देर तक नहीं चल सकी. 

calenderIcon 19:13 (IST)
shareIcon

टीम इंडिया के सलामी बल्‍लेबाज केएल राहुल एक बार फिर शून्‍य पर आउट हो गए हैं. उन्‍हें मार्क वुड ने आउट किया. टीम इंडिया का स्‍कोर अब सात रन पर एक विकेट हो गया है. 

calenderIcon 18:45 (IST)
shareIcon

भारत : ईशान किशन, रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, ऋषभ पंत, श्रेयस, हार्दिक पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्‍वर कुमार, युजवेंद्र चहल 


इंग्लैंड : जेसन रॉय, जॉस बटलर, डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो, इयॉन मोर्गन, बेन स्‍टोक्‍स, सैम करन, क्रिस जॉर्डन, जोफ्रा आर्चर, आदिल राशिद, मार्क वुड 


calenderIcon 18:44 (IST)
shareIcon

भारत और इंग्‍लैंड के बीच तीसरा टेस्‍ट मैच शुरू होने जा रहा है. टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने इस मैच में टॉस फिर से गवां दिया है और इंग्‍लैंड ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. भारतीय टीम में केवल एक ही बदलाव किया गया है. पिछले ही मैच में अपना डेब्‍यू करने वाले सू्र्य कुमार यादव इस मैच में नहीं खेल रहे हैं और उनकी जगह रोहित शर्मा की टीम में वापसी हो रही है. अब देखना होगा कि टीम इंडिया की ओर से ओपनिंग करने कौन आता है. केएल राहुल को भी टीम में अभी रखा गया है. वहीं ईशान किशन भी टीम में शामिल हैं. 


calenderIcon 18:32 (IST)
shareIcon

इंग्‍लैंड के कप्‍तान इयॉन मोर्गन ने टॉस जीत लिया है और उन्‍होंने पहले गेंदबाजी का फैसला किया है.