logo-image

INDvsENG  : टेस्‍ट से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, अक्षर पटेल बाहर, ये दो स्‍पिनर्स शामिल 

भारत और इंग्‍लैंड के बीच चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज का पहला मैच आज से खेला जाना है, लेकिन इससे ठीक पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. इस बीच पता चला है कि टीम इंडिया के आलराउंडर अक्षर पटेल टीम से बाहर हो गए हैं.

Updated on: 05 Feb 2021, 08:56 AM

नई दिल्‍ली :

भारत और इंग्‍लैंड के बीच चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज का पहला मैच आज से खेला जाना है, लेकिन इससे ठीक पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. इस बीच पता चला है कि टीम इंडिया के आलराउंडर अक्षर पटेल टीम से बाहर हो गए हैं. जब अक्षर पटेल टीम में शामिल किए गए थे, जब संभावना जताई जा रही थी कि पटेल चेन्‍नई में टीम इंडिया के लिए अपना डेब्‍यू करेंगे, लेकिन उनकी और टीम इंडिया की उम्‍मीदों को बड़ा झटका लगा है. इसके साथ ही अक्षर पटेल के बाहर होने के बाद स्‍पिनर शाहबाज  नदीम और राहुल चाहर को टीम में शामिल कर लिया गया है, हालांकि अभी ये तय नहीं है कि प्‍लेइंग इलेवन में इसमें से कौन सा गेंदबाज शामिल होगा. 

यह भी पढ़ें : INDvsENG 1st Test LIVE : भारत बनाम इंग्‍लैंड पहला टेस्‍ट आज से चेन्‍नई में, जानिए अपडेट्स

बताया जा रहा है कि अक्षर पटेल ट्रेनिंग सेशन के दौरान घायल हो गए हैं, उनके बाएं पैर के घुटने में दर्द होने की बात सामने आ रही है, इसलिए वे मैच फिट नहीं हैं. इस बीच खबर ये है कि टीम इंडिया चेन्‍नई के चेपक मैदान पर तीन स्‍पिनर्स के साथ मैदान में उतरेगी, ऐसे में संभावना है कि रविचंद्रन अश्‍विन, कुलदीप यादव और वॉशिंगटन सुंदर प्‍लेइंग इलेवन का हिस्‍सा हो सकते हैं.  

यह भी पढ़ें : Bhuvneshwar Kumar BirthDay : टीम इंडिया का स्‍विंग स्‍टार, देखिए आंकड़े 

भारत और इंग्‍लैंड के बीच चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज का पहला मैच आज है. पहला मैच चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में खेला जाएगा. कोरोना वायरस के बीच भारत में पहली बार कोई इंटरनेशनल मैच हो रहा है. भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्‍नई के चेपक स्‍टेडियम में आखिरी टेस्ट 2016 में हुआ था. तब टीम इंडिया ने इंग्‍लैंड की टीम को पारी और 75 रन से हराया था. वहीं भारतीय कप्‍तान पिता बनने के लिए फिर से क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं. भारत में 10 महीने 26 दिन के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट हो रहा है. ये पिछले 28 साल में देश में दो अंतरराष्‍ट्रीय मैचों के बीच का अब तक का सबसे लंबा गैप है. वहीं एक साल से भी ज्‍यादा वक्‍त के बाद एक बार फिर कप्‍तान विराट कोहली और रोहित शर्मा टीम इंडिया के लिए खेलते हुए नजर आएंगे.