News Nation Logo

INDvsENG : टीम इंडिया की जीत के बाद कप्‍तान विराट कोहली ने कही बड़ी बात 

इंग्लैंड को पहले वनडे मुकाबले में 66 रनों से हराने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने इस जीत को हाल के दिनों में मिली सबसे अच्छी जीत करार दिया है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 24 Mar 2021, 12:07:34 PM
virat kohli eoin morgan

virat kohli eoin morgan (Photo Credit: BCCI Twitter)

नई दिल्‍ली :

IND vs ENG ODI Series : इंग्लैंड को पहले वनडे मुकाबले में 66 रनों से हराने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने इस जीत को हाल के दिनों में मिली सबसे अच्छी जीत करार दिया है. भारत ने मंगलवार को महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में 50 ओवर में पांच विकेट पर 317 रन बनाने के बाद इंग्लैंड को 42.1 ओवर में 251 रन पर रोककर मैच जीता, साथ ही तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की. टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने मैच के बाद कहा कि हाल के दिनों में यह हमारी सबसे अच्छी जीत है. इतनी जल्दी नौ विकेट झटकना बेहतरीन रहा. जिस तरह हमारे गेंदबाजों ने मैच में वापसी कराई वो अभूतपूर्व रहा.

यह भी पढ़ें : INDvsENG : मैन ऑफ द मैच शिखर धवन ने किया अपनी रणनीति का खुलासा, बोले......

कप्‍तान विराट कोहली ने कहा कि मैं इस वक्त काफी गर्व महसूस कर रहा हूं. उन्होंने कहा कि टीम ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया. मैंने पहले भी कहा कि हम उन खिलाड़ियों को मौका देते हैं जो अपनी क्षमता का प्रदर्शन कर सकते हैं. शिखर धवन और लोकेश राहुल की पारी बेहतरीन थी. हर मैच में हमारे पास दो-तीन खिलाड़ी उपलब्ध रहते हैं. यह भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छा संकेत है. विराट कोहली ने कहा कि अभी हम सही रास्ते पर हैं और हमारे टीम में कई अच्छे खिलाड़ी हैं. शिखर धवन की शारीरिक भाषा गजब की थी जिससे हमें मदद मिली. वह इस नतीजे के लायक हैं. उन्होंने कठिन समय में बल्लेबाजी की. इसके अलावा हमारे गेंदबाजों ने भी काफी बेहतर काम किया.

यह भी पढ़ें : टीम इंडिया में लगातार डेब्‍यू पर डेब्‍यू, जानिए किसका कैसा रहा पहला मैच 

आपको बता दें कि भारत और इंग्‍लैंड के बीच तीन वन डे मैचों की सीरीज खेली जानी है. इसका पहला मैच टीम इंडिया ने जीत लिया है. टीम इंडिया ने टॉस हारने के बाद पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 50  ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 317 रनों का स्‍कोर खड़ा किया और इंग्‍लैंड को जीत के लिए 318 रनों का लक्ष्य दिया, लेकिन इंग्‍लैंड की पूरी टीम 42.1 ओवर में सभी विकेट गवां कर 251 रन ही बना सकी, इस तरह से टीम ने इस मैच को 66 रनों के बड़े अंतर से जीत लिया है. सीरीज का दूसरा मैच पुणे में ही 26 मार्च को खेला जाएगा, इसके बाद तीसरा और आखिरी मैच 28 मार्च को खेला जाएगा. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 24 Mar 2021, 11:11:40 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.