News Nation Logo

BREAKING

INDvsAUS : टीम इंडिया की जीत पर क्या बोले विराट कोहली, पूरी टीम के लिए....

भारतीय क्रिकेट टीम ने एडिलेड में मिली शर्मनाक हार का हिसाब मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर चुकता कर लिया है. आस्ट्रेलिया की दूसरी पारी 200 रनों पर समेटने के बाद भारत को जीत के लिए 70 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे उसने 2 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 29 Dec 2020, 10:57:02 AM
virat kohli ians test

virat kohli ians test (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

भारतीय क्रिकेट टीम ने एडिलेड में मिली शर्मनाक हार का हिसाब मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर चुकता कर लिया है. कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा के अलावा मोहम्मद शमी की गैरमौजूदगी के बावजूद भारतीय टीम ने दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट से हराकर चार मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है. मैच के चौथे दिन मंगलवार को मेजबान आस्ट्रेलिया की दूसरी पारी 200 रनों पर समेटने के बाद भारत को जीत के लिए 70 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे उसने 2 विकेट गंवाकर 15.5 ओवरों में हासिल कर लिया.

यह भी पढ़ें : INDvsAUS : विजेता कप्तान अजिंक्य रहाणे बोले, मुझे सभी साथियों पर गर्व, लिया इनका नाम 

टीम इंडिया की इस जीत पर कप्तान विराट कोहली ने भी ट्वीट किया है. विराट कोहली ने टीम इंडिया की जीत के बाद लिखा है कि क्या जीत है ये. पूरी टीम ने शानदार प्रदर्शन किया. खास तौर अजिंक्य रहाणे के लिए बहुत अच्छा दिन.  इसके अलावा विराट कोहली ने किसी और खिलाड़ी का नाम नहीं लिखा है. इसके अलावा सचिन तेंदुलकर से लेकर रोहित शर्मा और आकाश चोपड़ा और वीरेंद्र सहवाग ने भी टीम इंडिया को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं. 

यह भी पढ़ें : INDvsAUS : रिकी पोंटिंग ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पर बिफरे, बोले- पिच में खराबी नहीं

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने एडिलेड में भारत को 8 विकेट से ही हराकर सीरीज में लीड ली थी. यह वही टेस्ट मैच है, जिसमें भारतीय टीम दूसरी पारी में 36 रनों पर सिमट गई थी, जो टेस्ट इतिहास का उसका पारी का न्यूनतम योग है. इससे पहले, भारतीय गेंदबाजों ने अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर आस्ट्रेलिया की दूसरी पारी 200 रनों पर समेट दी. मेजबान टीम ने चौथे दिन 37.1 ओवरों का सामना करते हुए 67 रन बनाए. मेजबान टीम ने तीसरे दिन स्टम्प्स तक छह विकेट के नुकसान पर 133 रन बनाए थे.

First Published : 29 Dec 2020, 10:57:02 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.