News Nation Logo

INDvsAUS : स्टीव स्मिथ और अश्विन की जंग पर क्या बोले दिग्गज, जानिए यहां 

ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने मंगलवार को स्वीकार किया कि उन्होंने भारतीय आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को दबाव बनाने का मौका दिया. अपने करियर में किसी स्पिनर को उन्होंने ऐसा पहले करने नहीं दिया था.

IANS | Updated on: 29 Dec 2020, 01:20:21 PM
ravichandran ashwin

ravichandran ashwin (Photo Credit: ians)

मेलबर्न :

ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने मंगलवार को स्वीकार किया कि उन्होंने भारतीय आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को दबाव बनाने का मौका दिया. अपने करियर में किसी स्पिनर को उन्होंने ऐसा पहले करने नहीं दिया था. भारत के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में स्टीव स्मिथ अभी तक कोई बड़ी  पारी नहीं खेल सके हैं. भारत ने दूसरा टेस्ट आठ विकेट से जीतकर सीरीज में 1.1 से बराबरी कर ली है. 

यह भी पढ़ें : टीम इंडिया का फेवरिट ओवरसीज वेन्यू बना एमसीजी, जानिए इस मैदान के आंकड़े 

स्टीव स्मिथ ने दूसरे टेस्ट के खत्म होने के बाद सेन रेडियो से कहा कि मैंने अश्विन को उतना अच्छे से नहीं खेला, जितना खेलना चाहिए था. मुझे उस पर दबाव बनाना चाहिए था. उन्होंने कहा, मैंने उसे हावी होने दिया. ऐसा अपने करियर में किसी स्पिनर को मैंने नहीं करने दिया था. स्टीव स्मिथ ने कहा कि वह लंबी पारी खेलने को बेकरार हैं जो इस साल हो नहीं पा रहा है. उन्होंने कहा कि यह दोधारी तलवार है लेकिन मुझे लगता है कि मुझे आत्मविश्वास के साथ अपना स्वाभाविक खेल खेलना होगा. मैं क्रीज पर टिककर खेलना चाहता हूं जो सबसे जरूरी है. इस साल मैने सबसे लंबी पारी 64 गेंदों की खेली है जो वनडे मैच में खेली थी. स्टीव स्मिथ ने कहा कि नेट्स पर कितनी ही बल्लेबाजी कर लो लेकिन मैदानी हालात की बात अलग होती हैं. मैं मैदान पर लय हासिल करने की कोशिश कर रहा हूं. यह उतना आसान नहीं है, खासकर बेहतरीन विरोधी गेंदबाजों के सामने किसी टेस्ट में.

यह भी पढ़ें : INDvsAUS : टीम इंडिया की जीत पर क्या बोले विराट कोहली, पूरी टीम के लिए....

वहीं अश्विन ने कहा कि आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी क्रम में उन्हें स्मिथ के महत्व की पता है और उनके लिए वह खास रणनीति लेकर उतरे थे. उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में अगर आप स्टीव स्मिथ को आउट नहीं कर सके तो फिर चुनौती काफी कठिन हो जाती है. वह बल्लेबाजी में सूत्रधार की भूमिका निभाता है. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 29 Dec 2020, 01:20:21 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो