News Nation Logo
Banner

INDvsAUS : विराट कोहली की कप्तानी में पहली बार हुए ऐसा, काम नहीं आया लकी चार्म

विराट कोहली का लकी चार्म आखिरकार पांच साल में पहली बार भारत के काम नहीं आया. पांच साल में पहली बार ऐसा हुआ है कि विराट कोहली ने जिस टेस्ट में टॉस जीता, भारत वह मैच हार गया.

IANS | Updated on: 19 Dec 2020, 02:14:08 PM
Indian cricketer Virat Kohli

Indian cricketer Virat Kohli (Photo Credit: ians)

एडिलेड :

विराट कोहली का लकी चार्म आखिरकार पांच साल में पहली बार भारत के काम नहीं आया. पांच साल में पहली बार ऐसा हुआ है कि विराट कोहली ने जिस टेस्ट में टॉस जीता, भारत वह मैच हार गया. विराट कोहली ने एडिलेड ओवल मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के साथ हुए डे-नाइट टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. पहली पार में तो 244 रन बनाए, लेकिन दूसरी पारी में 36 रनों पर आउट होकर रिकार्डबुक में दर्ज हो गई.

यह भी पढ़ें : INDvAUS : पृथ्वी शॉ को वीरेंद्र सहवाग बनाने में हो गया कबाड़ा

इस मैच से पहले भारत के लिए विराट कोहली लकी चार्म रहे थे. विराट कोहली ने 2015 के बाद से एडिलेड टेस्ट से पहले तक जितनी बार भी टेस्ट में टॉस जीता, भारत मैच हारा नही था. ऐसा लगा कि विराट कोहली का लकी चार्म भारत को एडिलेड में कंगारुओं के खिलाफ पहले डे-नाइट टेस्ट में भी जीत दिलाएगा लेकिन मेजबान टीम ने भारत को बुरी तरह धो दिया.विराट कोहली इस टेस्ट के बाद स्वदेश लौट जाएंगे क्योंकि उनकी अभिनेत्री पत्नी अनुष्का शर्मा मां बनने वाली हैं और कोहली अपने पहले बच्चे के जन्म के समय अपने परिवार के साथ रहना चाहते थे. 

यह भी पढ़ें : INDvAUS : मयंक अग्रवाल ने बनाए नौ रन, लेकिन हासिल किया ये नया मुकाम 

अब आंकड़ों की बात करते हैं. साल 2015 में कप्तान बने विराट कोहली कप्तान के तौर पर टेस्ट मैचों में 26 बार टॉस जीत चुके हैं. इनमें से सिर्फ एडिलेड टेस्ट में ही भारत को हार मिली जबकि 21 मैचों में भारत को जीत मिली है और चार मैच ड्रॉ भी रहे हैं. भारत पहली बार आस्ट्रेलिया में डे-नाइट टेस्ट खेल रहा था. साथ ही यह उसका सिर्फ दूसरा डे-नाइट टेस्ट था जबकि आस्ट्रेलिया इस फारमेट में आठवीं बार खेल रहा था. आस्ट्रेलिया अब तक डे-नाइट टेस्ट नहीं हारा है. एडिलेड में यह उसका पांचवां मुकाबला था और उसने यहां जीत का रिकार्ड बरकरार रखा है.

First Published : 19 Dec 2020, 02:13:11 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.