News Nation Logo
Banner

INDvAUS : मयंक अग्रवाल ने बनाए नौ रन, लेकिन हासिल किया ये नया मुकाम 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया की हालत पतली है. टेस्ट की पहली पारी में लीड हासिल करने वाली टीम ने दूसरी पारी में बहुत ही खराब बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 19 Dec 2020, 01:35:56 PM
Mayank Agarwal

Mayank Agarwal (Photo Credit: Mayank Agarwal )

नई दिल्ली :

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया की हालत पतली है. टेस्ट की पहली पारी में लीड हासिल करने वाली टीम ने दूसरी पारी में बहुत ही खराब बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया. टीम इंडिया की दूसरी पारी 36 रन पर ही ढेर हो गई. इस पारी में भारतीय टीम का कोई भी बल्लेबाज दो अंकों में रन नहीं बना सका. भारत की ओर से सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने नौ रन की पारी खेली, ये इस पारी में किसी खिलाड़ी का सबसे ज्यादा स्कोर है. लेकिन नौ रन बनाने के बाद भी मयंक अग्रवाल ने एक नया मुकाम हासिल कर लिया है. 

यह भी पढ़ें : IND vs AUS : विराट कोहली के लिए सबसे बुरा रहा साल 2020, नहीं कर पाए ये काम 

सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल टेस्ट में भारत के लिए सबसे तेजी से 1000 रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने यह मुकाम एडिलेड ओवल मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए डे-नाइट टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को हासिल किया. यह मयंक अग्रवाल की टेस्ट में 19वीं पारी है. 

यह भी पढ़ें : INDvAUS : जोश हेजलवुड ने किया कमाल, लगा दिया विकेट का दोहरा शतक 

मिशेल स्टार्क की गेंद पर चौका मार उन्होंने टेस्ट में अपने 1000 रन पूरे किए. मयंक अग्रवाल का यह 12वां टेस्ट है. उनसे आगे विनोद कांबली और चेतेश्वर पुजारा हैं. विनोद कांबली ने 14 पारियों में ही एक हजार रन पूरे कर लिए थे. वहीं चेतेश्वर पुजारा ने 18 पारियों में 1000 रन बनाए थे.  पहली पारी में मयंक ने 17 रन बनाए थे जबकि दूसरी पारी में नौ रन बनाए. वह इस पारी में टीम के सर्वोच्च स्कोरर रहे.

(input ians)
 

 

First Published : 19 Dec 2020, 01:21:37 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.