News Nation Logo

BREAKING

Banner

INDvAUS : जोश हेजलवुड ने किया कमाल, लगा दिया विकेट का दोहरा शतक 

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने टेस्ट में अपने 200 विकेट पूरे कर लिए हैं. उन्होंने भारत के खिलाफ एडिलेड ओवल मैदान पर खेले जा रहे डे-नाइट टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को यह मुकाम हासिल किया.

IANS | Updated on: 19 Dec 2020, 12:23:53 PM
Australia Josh Hazlewood celebrates fall of a wicket on Day 2 of the second test

Australia Josh Hazlewood celebrates fall of a wicket on Day 2 of the s (Photo Credit: ians)

एडिलेड :

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने टेस्ट में अपने 200 विकेट पूरे कर लिए हैं. उन्होंने भारत के खिलाफ एडिलेड ओवल मैदान पर खेले जा रहे डे-नाइट टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को यह मुकाम हासिल किया. जोश हेजलवुड ने भारत की दूसरी पारी में पांच विकेट ले विकटों को दोहरा शतक जमाया. जोश हेजलवुड ने भारत की पारी समाप्त होने के बाद कहा कि सब कुछ प्लान के मुताबिक गया. मजा आया. हम सभी अच्छे दोस्त हैं. मैदान पर आकर हर मैच में 20 विकेट लेना शानदार है. आप कभी भी क्रिकेट अपनी उपलब्धियों के लिए नहीं खेलते हो, लेकिन 200 टेस्ट विकेट पूरे कर मजा आया. जोश हेजलवुड की घातक गेंदबाजी के दम पर ही आस्ट्रेलिया ने भारत को दूसरी पारी में 39 रनों पर समेट दिया जो टेस्ट में उसका सबसे कम स्कोर है.

यह भी पढ़ें : INDvAUS : दूसरे दिन के स्टार रविचंद्रन अश्विन ने मैच के बाद कही ये बड़ी बात 

आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम एडिलेड ओवल मैदान पर आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे डे-नाइट टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को दूसरी पारी में सिर्फ 39 रनों पर ही सिमट गई. यह टेस्ट में भारत का सबसे कम स्कोर है, हालांकि मोहम्मद शमी रिटायर्ड हर्ट हुए और इसी कारण भारत पारी समाप्त हो गई. मोहम्मद शमी को जब गेंद लगी तब भारत का स्कोर नौ विकेट पर 36 रन था और शमी के रिटायर्ड हर्ट होने पर पारी समाप्त मानी गई. अब आस्ट्रेलिया को जीतने के लिए 89 रनों की जररूत है. भारत ने पहली पारी में 244 रन बनाए थे. आस्ट्रेलिया को पहली पारी में उसने 191 रनों पर ढेर कर दिया था और दूसरी पारी में 53 रनों की बढ़त के साथ उतरी थी.

यह भी पढ़ें : INDvAUS : कप्तान टिम पेन ने की भारतीय गेंदबाजों की तारीफ, जानिए ऑस्ट्रेलिया की मुश्किल 

भारत ने दिन की शुरुआत एक विकेट के नुकसान पर नौ रनों के साथ की थी. तीसरे दिन वह लगातार विकेट खोती रही. जोश हेजलवुड ने बेहतरीन स्पैल डाल भारत को टेस्ट में उसके सबसे कम स्कोर पर समेट दिया. इससे पहले टेस्ट में भारत का सबसे कम स्कोर 42 था जो उसने 20 जनवरी 1974 को लॉर्डस में इंग्लैंड के खिलाफ बनाया था. दूसरी पारी में न विराट कोहली का बल्ला चला न चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे विकेट पर पैर जमा पाए. कोहली ने चार रन बनाए. पुजारा और रहाणे खाता भी नहीं खोल पाए. टीम के सर्वोच्च स्कोरर मयंक अग्रवाल रहे जिन्होंने नौ रन बनाए. हनुमा विहारी ने आठ रन बनाए. भारत का कोई भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े में नहीं पहुंच सका. आस्ट्रेलिया के लिए हेजलवुड ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट लिए. मिशेल स्टार्क ने चार विकेट लिए.

First Published : 19 Dec 2020, 12:23:53 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.