News Nation Logo

INDvsAUS : टीम इंडिया को बड़ा झटका, उमेश यादव टेस्ट सीरीज से बाहर

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज इस वक्त बराबरी पर है. पहला मैच जहां टीम इंडिया हार गई थी, वहीं दूसरे टेस्ट में टीम ने शानदार वापसी की. अब सीरीज का तीसरा मैच सात जनवरी से सिडनी में खेला जाएगा.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 31 Dec 2020, 05:33:04 PM
aus vs ind

aus vs ind (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज इस वक्त बराबरी पर है. पहला मैच जहां टीम इंडिया हार गई थी, वहीं दूसरे टेस्ट में टीम ने शानदार वापसी की. अब सीरीज का तीसरा मैच सात जनवरी से सिडनी में खेला जाएगा. लेकिन इससे पहले ही टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लग गया है. पता चला है कि भारतीय टीम के तेज गेंदबाज उमेश यादव चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी चार मैचों की टेस्ट सीरीज के बाकी बचे दो टेस्ट मैचों से बाहर हो गए हैं. ऐसा समझा जाता है कि उमेश अब राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में रिहेबिलिटेशन से गुजरेंगे. 

यह भी पढ़ें : साल 2020 : भारतीय खेलों के लिए खट्टा मीठा साल, जानिए बड़ी Highlights

तेज गेंदबाज उमेश यादव मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन सोमवार को लंगड़ाते हुए मैदान से बाहर गए थे. उन्होंने दिन के दूसरे सेशन में आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज जोए बर्न्‍स को आउट किया था और इसके बाद वह चोटिल हो गए थे. उमेश यादव को संभवत: पिंडली में या टखने में चोट हो सकती है या फिर क्रैम्प हो सकता है. उमेश यादव से पहले तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी भी पहले टेस्ट के दौरान चोटिल हो गए थे वह पूरी सीरीज से बाहर हो गए थे. उमेश के बाहर होने के बाद जसप्रीत बुमराह अपने साथी गेंदबाज मोहम्मद सिराज और नवदीप सैनी के साथ तेज गेंदबाजी आक्रमण का अगुवाई करेंगे. शार्दुल ठाकुर, टी. नटराजन और कार्तिक त्यागी पहले से ही नेट्स गेंदबाज के रूप में मौजूद हैं और अब उमेश और शमी की जगह इन तीनों में से दो गेंदबाजों को शामिल किया जा सकता है. 

यह भी पढ़ें : ICC Test Ranking  : अजिंक्य रहाणे ने लगाई लंबी छलांग,  केन विलियमसन बने नंबर-1

इस बीच पता चला है कि तेज गेंदबाज नटराजन को सिडनी टेस्ट में खिलाने की तैयारी जोरों से चल रही है. बताया गया है कि मोहम्मद शमी की जगह शार्दुल ठाकुर को शामिल किया है, जबकि सैनी पहले से टीम का हिस्सा थे. हालांकि दोनों खिलाड़ियों से पहले  नटराजन को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने पर बात चल रही है. नटराजन टेस्ट के लिए नेट बॉलर के रुप में शामिल है लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि उनका टेस्ट डेब्यू होने वाला है. आईपीएल में अपनी शानदार गेंदबाजी के दम पर उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टी-20 में शामिल किया गया लेकिन उसके बाद वनडे में भी उन्हें मौका दिया गया. नटराजन ने टीम इंडिया के लिए अभी तक एक वनडे खेला है जिसमें 2 विकेट हैं जबकि तीन टी-20 में 6 विकेट अपने नाम किए हैं. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 31 Dec 2020, 05:33:04 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो