News Nation Logo
Banner

ICC Test Ranking  : अजिंक्य रहाणे ने लगाई लंबी छलांग,  केन विलियमसन बने नंबर-1

भारतीय कार्यवाहक टेस्ट कप्तान अजिंक्य रहाणे आईसीसी विश्व टेस्ट रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में लंबी छलांग लगाते हुए छठे नंबर पर पहुंच गए हैं, जबकि न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने नंबर-1 स्थान हासिल कर लिया है.

IANS | Updated on: 31 Dec 2020, 03:44:13 PM
ajinkya rahane

Ajinkya Rahane (Photo Credit: ians)

दुबई :

भारतीय कार्यवाहक टेस्ट कप्तान अजिंक्य रहाणे आईसीसी विश्व टेस्ट रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में लंबी छलांग लगाते हुए छठे नंबर पर पहुंच गए हैं, जबकि न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को टॉप की पोजीशन से खिसका कर नंबर-1 स्थान हासिल कर लिया है. पाकिस्तान के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन कर रहे केन विलियम्सन ने दो पायदान ऊपर चढ़कर बल्लेबाजों की सूची में नंबर वन स्थान हासिल कर लिया है, जबकि भारत के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज में खराब फॉर्म से गुजर रहे स्टीव स्मिथ दो स्थान नीचे लुढ़ककर तीसरे नंबर पर खिसक गए हैं. भारतीय कप्तान विराट कोहली दूसरे नंबर पर बरकरार हैं.

यह भी पढ़ें : रोहित शर्मा ने शुरू की प्रैक्टिस, टीम इंडिया के लिए आई अच्छी खबर 

केन विलियमसन ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट में शतक जमाया था और इसके लिए उन्हें मैन आफ द मैच का पुरस्कार मिला था. कीवी टीम ने यह मैच 101 रनों से जीता था. विलियम्सन 2015 के बाद से पहली बार बल्लेबाजों की रैंकिंग में टॉप पर पहुंचे हैं. स्टीव स्मिथ और विराट कोहली पिछले साल से शीर्ष में बने हुए हैं. केन विलियम्सन के 890 रेटिंग अंक हो गए हैं जबकि कोहली के 879 और स्मिथ के 877 अंक हैं.

यह भी पढ़ें : टीम इंडिया की रणनीति कामयाब, ये रहे ऑस्ट्रेलिया की हार के कारण

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशैन चौथे और पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम पांचवें नंबर पर हैं. गेंदबाजों की सूची में ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस पहले, स्टुअर्ट ब्रॉड दूसरे, नील वैगनर तीसरे और टिम साउदी चौथे नंबर पर हैं. भारतीय आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन सातवें नंबर पर हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 31 Dec 2020, 03:44:13 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो