logo-image

INDvAUS T20 Series : हार्दिक पांड्या मैन ऑफ द सीरीज, जानिए कौन बना मैन ऑफ द मैच

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई तीन मैचों की T20 सीरीज का नतीजा 2-1 से भारत के पक्ष में रहा. कई शानदार पारियां खेलने वाले भारत के हार्दिक पांड्या को मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मिला.

Updated on: 08 Dec 2020, 06:48 PM

नई दिल्‍ली :

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई तीन मैचों की T20 सीरीज का नतीजा 2-1 से भारत के पक्ष में रहा. भारत को मंगलवार को खेले गए अंतिम मैच में 12 रनों से हार मिली. इस मैच में तीन अहम विकेट हासिल करने में वाले आस्ट्रेलिया के मिशेल स्वीपसन को मैन ऑफ द मैच चुना गया, जबकि कई शानदार पारियां खेलने वाले भारत के हार्दिक पांड्या को मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मिला. ऑस्ट्रेलिया ने सिडनी क्रिकेट मैदान पर भारत को 12 रनों से हरा दिया. भारत को जीत के लिए 187 रनों का लक्ष्य मिला था लेकिन वह कप्तान विराट कोहली के शानदार 85 रनों की पारी के बावजूद निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट पर 174 रन ही बना सकी और 12 रनों से मैच हार गई. 

यह भी पढ़ें : INDvAUS : हार के बाद भी छा गए शार्दूल ठाकुर, ट्विटर होने लगे ट्रेंड

इससे पहले, मैथ्यू वेड के नेतृत्व में अपने बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर आस्ट्रेलिया ने भारत के सामने 187 रनों का लक्ष्य रखा था. आस्ट्रेलिया की ओर से ग्लैन मैक्सवेल ने भी 54 रनों की पारी खेली. स्वीपसन ने भारतीय पारी के दौरान शानदार बॉलिंग करते हुए तीन ओवरों में 23 रन देकर तीन अहम विकेट हासिल किए. स्वीपसन ने शिखर धवन (28), संजू सैमसन (10) और श्रेयस अय्यर के विकेट हासिल किए. श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन को स्वीपसन ने एक ही ओवर में आउट किया. दूसरी ओर, इस सीरीज में 16, नाबाद 42 और 20 रनों की पारी खेलने वाले हार्दिक पांड्या को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया. हार्दिक पांड्या ने तीसरे मैच में कप्तान विराट कोहली के साथ 44 रनों की साझेदारी करते हुए 20 रन बनाए. दूसरे टी20 में हार्दिक पांड्या ने नाबाद 42 रन बनाकर भारत की जीत पक्की की थी.