News Nation Logo
Banner

INDvAUS : इयान चैपल ने अजिंक्‍य रहाणे की कप्‍तानी पर कही ये बात 

भारतीय कप्तान विराट कोहली एडीलेड में 17 दिसंबर से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच के बाद पितृत्व अवकाश पर भारत लौटेंगे. इसके बाद बॉर्डर-गावस्कर ट्राफी के बाकी बचे तीन मैचों में अजिंक्‍य रहाणे टीम की कप्‍तानी करेंगे.

Bhasha | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 10 Dec 2020, 01:32:17 PM
ian chapell

ian chapell (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

भारतीय कप्तान Virat Kohli एडीलेड में 17 दिसंबर से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच के बाद पितृत्व अवकाश पर भारत लौटेंगे. इसके बाद बॉर्डर-गावस्कर ट्राफी के बाकी बचे तीन मैचों में अजिंक्‍य रहाणे टीम की कप्‍तानी करेंगे. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल को अजिंक्य रहाणे शानदार कप्तान लगते हैं. उन्हें उम्मीद है कि उनकी आक्रामक शैली भारतीय टीम को रास आएगी. इयान चैपल ने वर्चुअल बातचीत के दौरान पीटीआई-भाषा कहा कि मैंने उन्हें आस्ट्रेलिया के खिलाफ एक टेस्ट (मार्च 2017 में धर्मशाला) में कप्तानी करते हुए देखा था और मुझे उनकी कप्तानी शानदार लगी थी. वह वास्तव में आक्रामक कप्तान हैं.  

यह भी पढ़ें : दक्षिण अफ्रीकी टीम 14 साल बाद करेगी पाकिस्तान का दौरा, जानिए शेड्यूल 

इयान चैपल ने इसके बाद आस्ट्रेलिया के खिलाफ उस टेस्ट मैच के दौरान अजिंक्‍य रहाणे की कप्तानी के उन पहलुओं का जिक्र किया, जिन्होंने उनका ध्यान खींचा. उन्होंने कहा कि मुझे उनकी कप्तानी की कुछ बातें याद हैं. आस्ट्रेलिया की पहली पारी में डेविड वार्नर हावी होकर खेल रहा था.  वह अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे थे. कुलदीप यादव को लेकर आए और उसने डेविड वार्नर को आउट कर दिया. 

यह भी पढ़ें : कप्तानों के लिए प्लाकार्ड्स के इस्तेमाल के मामले ने पकड़ा तूल, बोले सुनील गावस्‍कर और वीवीएस लक्ष्मण 

इयान चैपल ने कहा कि दूसरी बात जो मुझे याद है कि भारत छोटे लक्ष्य का पीछा कर रहा था और उसने दो विकेट गंवा दिए थे. अजिंक्‍य रहाणे ने क्रीज पर कदम रखा और आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों पर हावी हो गए. उन्होंने 20 से अधिक रन बनाए. मुझे उनका यह रवैया अच्छा लगा. उन्होंने कहा, कप्तान के तौर पर आपके पास दो विकल्प होते हैं- एक आक्रामक रवैया अपनाना और दूसरा रक्षात्मक खेल खेलना. मेरा मानना है कि टेस्ट क्रिकेट में आक्रामक रवैया जरूरी है और रहाणे आक्रामक है.

First Published : 10 Dec 2020, 12:34:49 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×