logo-image

INDvAUS : टेस्ट सीरीज को लेकर बोले कप्‍तान विराट कोहली, मुश्किलें होंगी

तीन वन डे और तीन T20 मैचों की सीरीज के बाद अब भारतीय टीम को ऑस्‍ट्रेलिया से टेस्‍ट सीरीज में टक्‍कर लेनी है. भारत ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर वनडे सीरीज गंवाने के बाद T20 अपने नाम की है.

Updated on: 11 Dec 2020, 12:11 AM

नई दिल्‍ली :

तीन वन डे और तीन T20 मैचों की सीरीज के बाद अब भारतीय टीम को ऑस्‍ट्रेलिया से टेस्‍ट सीरीज में टक्‍कर लेनी है. भारत ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर वनडे सीरीज गंवाने के बाद T20 अपने नाम की है. दोनों देशों के बीच टेस्‍ट सीरीज का पहला मैच 17 दिसंबर से है. जो दिन रात का होगा और पिंक बॉल से खेला जाएगा. हालांकि इससे पहले टीम इंडिया अभ्‍यास मैच भी खेलते हुए नजर आएगी, लेकिन ये सीरीज काफी मुश्‍किल होने वाली है. खुद विराट कोहली ने भी इस बात को स्‍वीकार किया है. 
भारतीय कप्तान विराट कोहली ने स्वीकार किया है कि टेस्ट सीरीज में इस बार ऑस्ट्रेलियाई टीम उनकी टीम के सामने काफी मुश्किलें खड़ी करेगी. उन्होंने कहा कि टीम को टेस्ट सीरीज में भी लिमिटेड ओवरों की सीरीज जैसी ही प्रतिस्पर्धा दिखानी होगी. 

यह भी पढ़ें : T20 में हार के बाद भी विराट कोहली खुश, बोले- हार्दिक पांड्या के लिए.....

टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने तीसरे T20 के बाद कहा कि हमें प्रतिस्पर्धी होना होगा. इस बार वे एक मजबूत टीम है. हमें अपनी तरफ से अधिक प्रतिस्पर्धी होना होगा. हमारा मानना है कि हम इस लय को टेस्ट सीरीज में भी जारी रख सकते हैं. भारत ने पिछली बार जब ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था, तो पहली बार 2-1 से टेस्ट सीरीज जीती थी. लेकिन उस समय डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ नहीं थे. विराट कोहली ने कहा कि आस्ट्रेलिया में बल्लेबाजी करनी मुश्किल है, खासकर उनके स्तरीय तेज गेंदबाजों के खिलाफ. उन्होंने कहा कि सीमित ओवरों से ज्यादा आपको टेस्ट में अधिक अनुशासन दिखाने की जरूरत है. विराट कोहली ने कहा कि हमें टेस्ट में भी उसी प्रतिस्पर्धा को बनाए रखने की जरूरत है. मुझे लगता है कि बतौर बल्लेबाज आपको टेस्ट में अधिक अनुशासन दिखाने की जरूरत है. लेकिन आपको आस्ट्रेलिया में खेलने से पहले यह समझना होगा कि जब भी आप को मौका मिलता है, तो आप वहां रन बना सकते हैं.

यह भी पढ़ें : BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली पहली बार स्‍विच हिट पर बोले, जानिए क्‍या कहा

खास बात ये भी है कि भारतीय कप्‍तान विराट कोहली पहले ही टेस्‍ट मैच के बाद भारत वापस लौट आएंगे. उनकी पत्‍नी अनुष्‍का शर्मा मां बनने वाली हैं, इसलिए विराट कोहली ने बीसीसीआई से छुट्टी मांगी थी, जो स्‍वीकार कर ली गई है. सीरीज का पहला टेस्‍ट पिंक बॉल से होगा और ये दिनरात होगा. भारतीय टीम पहली बार भारत के बाहर पिंक बॉल टेस्‍ट खेलेगी. इससे पहले पिछले साल भारतीय टीम ने पहली बार बांग्‍लादेश के खिलाफ पिंक बॉल टेस्‍ट खेला था, जो कोलकाता में हुआ था. वहीं अभी तक ये भी साफ नहीं है कि विराट कोहली की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा टीम के साथ जुड़ सकते हैं या नहीं. इस सीरीज में कुल चार टेस्‍ट मैच खेले जाएंगे, ये सीरीज काफी लंबी होने वाली है. 

(इनपुट आईएएनएस)