News Nation Logo

Ravichandra Ashwin: रवि शास्त्री के टेस्ट क्रिकेट को लेकर दिए गए बयान पर भड़के रविचंद्रन अश्विन

भारतीय टीम क्रिकेट टीम के पूर्व को कोच रवि शास्त्री ने हाल ही में टेस्ट क्रिकेट को लेकर बड़ा बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि टेस्ट क्रिकेट को कुछ बड़े देशों तक ही सीमित रखना चाहिए. अब इसपर भारतीय टीम के स्पिनर रविचंद्र अश्विन ने अपना बयान दिया है.

Sports Desk | Edited By : Roshni Singh | Updated on: 05 Aug 2022, 08:37:48 PM
ravichandra ashwin

Ravichandra Ashwin (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व को कोच रवि शास्त्री (Ravi Shatri) ने हाल ही में टेस्ट क्रिकेट (Test Cricket) को लेकर अजीब सा बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि टेस्ट क्रिकेट को कुछ बड़े देशों तक ही सीमित रखना चाहिए. अब इसपर भारतीय टीम के स्पिनर रविचंद्र अश्विन ने (Ravichandra Ashwin) अपना बयान दिया है. उन्होंने कहा कि वह रवि शास्त्री के बातों से बिल्कुल भी सहमत नहीं हैं. टेस्ट क्रिकेट को कुछ देशों तक सीमित किया गया तो कुछ छोटे देश टेस्ट क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे और खिलाड़ियों को अच्छा प्रदर्शन करने का मौका नहीं मिलेगा. 

अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'हाल ही में रवि भाई ने कहा था कि टेस्ट क्रिकेट को ऐसा फॉर्मेट बनाना चाहिए कि जो केवल 3-4 देश ही खेलें. लेकिन जब 3-4 देश खेलेंगे दो आयरलैंड जैसी टीम के खेलने का मौका नहीं मिलेगा. जब आप टेस्ट क्रिकेट खेलते हैं तभी आपका फर्स्ट क्लास ढांचा बेहतर होगा. जब आपका फर्स्ट क्लास स्ट्रक्चर अच्छा होगा तभी लोगों को ज्यादा मौके मिलेंगे. फर्स्ट क्लास क्रिकेट (First Class Cricket) में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी अपने खेल को टी20 क्रिकेट के हिसाब से ढालते हैं.'

अश्विन ने वेस्टइंडीज के फर्स्ट क्लास क्रिकेट का जिक्र किया क्योंकि वहां पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज दौरे पर हैं. उन्होंने कहा कि वेस्टइंडीज की टीम ज्यादातर टी20 फॉर्मेट खेल रही. जिसकी वजह से यहां फर्स्ट क्लास क्रिकेट खत्म होता जा रहा है.   

यह भी पढ़ें: IND vs WI 2022 : अय्यर पर गिर सकती है गाज, क्योंकि..

अश्विन ने आगे कहा, 'आप फर्स्ट क्लास क्रिकेट को कैसे मजबूत करेंगे? उसके लिए टेस्ट क्रिकेट का आपको देश में प्रासंगिक होना चाहिए. अगर टेस्ट क्रिकेट  प्रासंगिक नहीं है तो वे इसे पूरी दिलचस्पी से नहीं खेलेंगे. मैं इस समय वेस्टइंडीज में हूं और हम यहां देख सकते हैं कि फर्स्ट क्लास क्रिकेट लगभग समाप्त हो चुका है. कई टी20 टूर्नामेंट यहां हो रहे हैं.'

First Published : 05 Aug 2022, 08:37:48 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.