logo-image

IND vs WI 2022 : अय्यर पर गिर सकती है गाज, क्योंकि..

IND vs WI 2022 : भारतीय टीम इस समय वेस्टइंडीज के साथ T20 सीरीज खेल रही है. जिसमें टीम का प्रदर्शन शानदार रहा है.

Updated on: 05 Aug 2022, 01:00 PM

नई दिल्ली :

IND vs WI 2022 : भारतीय टीम इस समय वेस्टइंडीज के साथ T20 सीरीज खेल रही है. जिसमें टीम का प्रदर्शन शानदार रहा है. तीन मुकाबलों में भारतीय टीम दो मुकाबले जीतकर 2-1 से आगे चल रही है. सीरीज का चौथा मुकाबला 6 तारीख को खेला जाएगा और उम्मीद करते हैं कि तीसरा मुकाबला भारत अपने नाम करके अजय बड़त हासिल कर ले. टीम तो अच्छा खेल रही है पर एक खिलाड़ी ऐसा है जिसने रोहित और राहुल के नाक में दम कर रखा है. सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ी धूम मचा रहे हैं वहीं यह शानदार खिलाड़ी रन बनाने के लिए जूझ रहा है. हम बात कर रहें हैं श्रेयस अय्यर की. श्रेयस अय्यर भारतीय टीम के बड़े खिलाड़ी हैं लेकिन अभी के समय में अय्यर जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे हैं उसको देखकर तो यही लगता है कि आने वाले चौथे मुकाबले में उनको टीम से बाहर किया जा सकता है. 

आपको बताते चलें कि ईशान किशन इस समय शानदार खेल दिखा रहे हैं, उसके बाद भी अभी तक ईशान को टीम में जगह नहीं मिल सकी है. अब ऐसी उम्मींद है कि श्रेयस अय्यर की जगह ईशान को टीम का हिस्सा बनाया जा सकता है. अगर ऐसा हुआ तो यकीन मानिए श्रेयस अय्यर के लिए एशिया कप के साथ-साथ टी20 विश्व कप में भी जगह बनाना मुश्किल हो सकता है.

अगर आंकड़ों की बात करें तो श्रेयस अय्यर ने 45 टी20 मुकाबलों में 965 रन बनाए हैं. जिसमें 6 अर्धशतक शामिल है. वहीं 101 आईपीएल मैचों में 2776 रन बनाए हैं, जिसमें उनके बल्ले से 19 अर्धशतक निकले हैं. वहीं 30 मुकाबलों में 1108 रन उनके बल्ले से निकले हैं. ऐसे में कहा जा सकता है कि पिछले कुछ आंकडें श्रेयस अय्यर के खराब रहे हैं. वेस्टइंडीज का दौरा भी श्रेयस अय्यर के लिए ठीक नहीं जा रहा है.