logo-image

घर लौट रहे प्रवासी मजदूरों की मदद के लिए आगे आए मोहम्मद शमी, बीसीसीआई ने वीडियो शेयर करते हुए की तारीफ

मोहम्मद शमी उत्तर प्रदेश के सहसपुर में अपने घर के नजदीक नेशनल हाईवे 24 के पास लोगों की मदद करते हुए दिखाई दे रहे हैं.

Updated on: 02 Jun 2020, 06:01 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस की वजह से हुए लॉकडाउन में छूट मिलने के बाद देशभर में लाखों प्रवासी मजदूर पलायन कर रहे हैं. लॉकडाउन की वजह से अपनी-अपनी नौकरी गंवा चुके ये मजदूर पैसों की तंगी की वजह से शहर छोड़कर अपने-अपने गांव जा रहे हैं. ऐसे लोगों के पास पैसे तो दूर, खाने-पीने की भी चीजें नहीं है. प्रवासी मजदूरों की दयनीय स्थिति को देखते हुए टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ऐसे लोगों की मदद के लिए आगे आए हैं. शमी उत्तर प्रदेश के सहसपुर में अपने घर के नजदीक नेशनल हाईवे 24 के पास लोगों की मदद करते हुए दिखाई दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें- इस देश का फुटबॉल खिलाड़ी कोरोना वायरस से संक्रमित, 14 दिनों के लिए रहेगा आइसोलेट

बीसीसीआई ने शमी की वीडियो को शेयर करते हुए उनके इस नेक काम की तारीफ की है. शमी अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर सहसपुर से बसों में सवार होकर जा रहे प्रवासी मजदूरों को खाने-पीने की चीजों के साथ-साथ मास्क भी बांट रहे हैं. बीसीसीआई के ट्विटर हैंडल पर शेयर की गई वीडियो में आप देखेंगे कि शमी ने लोगों की मदद के लिए सड़क के किनारे एक टेंट भी लगवाया है. जहां वे जरूरतमंदों को खाना और मास्क बांट रहे हैं.

ये भी पढ़ें- कोविड-19 के कारण मेरा करियर ‘एक या दो’ वर्ष के लिए बढ़ सकता है: जेम्स एंडरसन

बीसीसीआई ने शमी की वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है, ''जब भारत कोरोना से लड़ रहा है तो ऐसे में मोहम्मद शमी लोगों की मदद के लिए आगे आए हैं. वह उत्तर प्रदेश में अपने घर सहसपुर के पास नेशनल हाईवे 24 पर लोगों को खाने के पैकेट और मास्क बांट रहे हैं. कोरोना वायरस के खिलाफ इस जंग में हम सब साथ हैं.'' बीसीसीआई के इस ट्वीट को रीट्वीट करते हुए शमी ने लिखा, ''धन्यवाद, ये तो फर्ज है हमारा.'' ट्विटर पर शेयर की गई इस वीडियो को अभी तक करीब 1 लाख व्यूज मिल चुके हैं.