logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs WI: पहले टेस्ट के लिए डोमिनिका पहुंची टीम इंडिया, एयरपोर्ट पर मस्ती करते दिखे कोहली-ईशान

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट 12 जुलाई से डोमिनिका में खेला जाएगा. इस मैच के लिए शनिवार को डोमिनिका एयरपोर्ट पर रोहित शर्मा के अलावा विराट कोहली समेत टीम इंडिया के कई खिलाड़ी नजर आए.

Updated on: 08 Jul 2023, 08:35 PM

नई दिल्ली:

IND vs WI, 1st Test: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 12 जुलाई से डोमिनिका में खेला जाएगा. इस सीरीज के साथ ही टीम इंडिया अगले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अपने अभियान की शुरुआत करेगी. टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के हाथों में होगी. बहरहाल, रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया पहले टेस्ट के लिए डोमिनिका पहुंच गई है. शनिवार को डोमिनिका एयरपोर्ट पर रोहित शर्मा के अलावा विराट कोहली (Virat Kohli), शुभमन गिल (Shubman Gill), यशस्वी जयसवाल (Yashasvi Jaiswal) और ईशान किशन (Ishan Kishan) समेत कई खिलाड़ी नजर आए. BCCI अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया हैंडल से तस्वीरें शेयर की हैं.

रोहित-कोहली समेत टीम इंडिया डोमिनिका पहुंची

इससे पहले भारतीय टीम बारबाडोस में कैंप लगाकर प्रैक्टिस कर रही थी. भारतीय खिलाड़ियों ने इस सीरीज के तैयारियों के लिए बारबाडोस में बारबाडोस में 2 दिवसीय प्रैक्टिस मैच खेला. इस मैच में पहली बार टीम इंडिया में शामिल होने वाले युवा खिलाड़ी यशस्वी जयसवाल शानदार फॉर्म में नजर आए. वह रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने भी उतरे थे. यशस्वी जयसवाल ने 76 गेंदों पर 54 रनों की शानदार पारी खेली. बहरहाल, अब ऐसा माना जा रहा है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ डोमिनिका टेस्ट में यशस्वी जयसवाल शुभमन गिल की जगह Rohit Sharma के साथ ओपनिंग कर सकते हैं. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Team India (@indiancricketteam)

डोमिनिका में भारत और वेस्टइंडीज होगी आमने-सामने

गौरतलब है कि वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टीम 2 टेस्ट मैचों के अलावा वनडे और टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी. भारत-वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज का पहला मैच डोमिनिका में खेला जाएगा. दोनों टीमें 12 जुलाई से आमने-सामने होगी. जबकि भारत-वेस्टइंडीज सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 20 जुलाई से त्रिनाडाड के क्वींस पार्क ओवल में खेला जाएगा. इसके बाद दोनों टीमें लिमिटेड ओवर फॉर्मेट में आमने-सामने होगी.

यह भी पढ़ें: अफगानिस्तान के ओपनर्स ने ODI में रचा इतिहास, गांगुली-तेंदुलकर के 25 साल पुराने रिकॉर्ड को किया ध्वस्त

वेस्टइंडीज़ दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, यशस्वी जयसवाल, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जयदेव उनादकट, नवदीप सैनी.