logo-image

इंग्लैंड दौरे से हट सकती है भारतीय क्रिकेट टीम, जानिए क्‍यों

कोरोना वायरस के कारण लगातार क्रिकेट के दौरों को लेकर अपडेट आ रहे हैं. भारतीय क्रिकेट टीम के दो प्रमुख दौरे पहले ही रद हो चुक हैं. बीसीसीआई ने पहले श्रीलंका दौरे को रद किया.

Updated on: 21 Jul 2020, 11:16 AM

New Delhi:

कोरोना वायरस (CoronaVirus) के कारण लगातार क्रिकेट के दौरों को लेकर अपडेट आ रहे हैं. भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के दो प्रमुख दौरे पहले ही रद हो चुक हैं. बीसीसीआई (BCCI) ने पहले श्रीलंका दौरे को रद किया, उसके बाद जिम्‍बाब्‍वे दौरा भी रद हो गया और अब खबरें हैं कि भारतीय टीम इंग्‍लैंड के साथ भी सीरीज अब शायद नहीं खेलेगी. हालांकि इंग्‍लैंड की सीरीज पर अभी तक बीसीसीआई की ओर से कुछ नहीं कहा गया है, लेकिन जल्‍द ही इसका भी ऐलान कर दिया जाएगा. इस बीच खबर अब यह भी है कि महिला क्रिकेट टीम के दौरे में भी भारी फेरबदल देखने के लिए मिल सकता है. अब महिला टीम भी इंग्‍लैंड दौरे पर नहीं जाएगी. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : आस्‍ट्रेलिया छोड़ आईपीएल 13 में खेलने की तैयारी में यह दिग्‍गज क्रिकेटर

भारतीय महिला क्रिकेट टीम सितंबर में होने वाले प्रस्तावित इंग्लैंड दौरे से हट सकती है. मीडिया खबरों के मुताबिक यह सीरीज पहले जून में खेली जानी थी, लेकिन कोरोनावायरस के कारण इसे सितंबर तक के लिए स्थगित कर दिया गया था. ऐसा माना जा रहा था भारतीय टीम अगस्त में इंग्लैंड का दौरा करेगी और फिर इसके बाद वह 14 दिन की क्वारंटीन पीरियड में रहेगी और फिर सितंबर में इंग्लैंड में होने वाली त्रिकोणीय सीरीज में भाग लेगी. सीरीज की तीसरी टीम दक्षिण अफ्रीका है.

यह भी पढ़ें ः अब तीन साल तक हर साल होगा विश्‍व कप क्रिकेट, दो विश्‍व कप भारत में, जानिए कैसे

क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार देश में कोरोनावायरस की स्थिति को देखते हुए फिलहाल इस सीरीज को रोके जाने पर विचार किया जा रहा है. साथ ही इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड भी दक्षिण अफ्रीका के साथ सीरीज को आगे बढ़ाने पर विचार कर ही है और भविष्य में नया संशोधित कैलेंडर जारी किया जाएगा. इंग्लैंड ने इस सीरीज के लिए पिछले महीने ही 24 सदस्यीय टीम की घोषणा की थी.