logo-image

IND vs WI T20 Squad: West Indies के खिलाफ T20 Series के लिए आज होगा टीम का ऐलान

टीम इंडिया तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज (West Indies) का दौरा करेगी. इसके बाद भारत वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज भी खेलेगा. इसी टी20 सीरीज के लिए आज भारतीय टीम का ऐलान हो सकता है.

Updated on: 12 Jul 2022, 08:43 AM

नई दिल्ली:

IND vs WI T20 Squad: भारतीय टीम (Indian Team) आज से यानी 12 जुलाई से इंग्लैंड (England) के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी. इसके बाद टीम इंडिया तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज (West Indies) का दौरा करेगी. इसके बाद भारत वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज भी खेलेगा. इसी टी20 सीरीज के लिए आज भारतीय टीम का ऐलान हो सकता है. वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में रोहित शर्मा, विराट कोहली, ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. लेकिन इस बात के संकेत मिल रहे हैं कि टी20 सीरीज में इन खिलाड़ियों की वापसी हो सकती है. इसी साल अक्टूबर में टी20 वर्ल्ड कप भी होना है. ऐसा में टीम इंडिया की नजरे वर्ल्ड कप है. बीसीसीआई चाहेगी कि खिलाड़ी को ज्यादा से ज्यादा टी20 मैच खलने को मिले. 

ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 में उन्हीं खिलाड़ियों को मौका मिलेगा जो इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी दो टी20 में टीम का हिस्सा थे. ऐसे में राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, अर्शदीप सिंह जैसे खिलाड़ियों को बाहर बैठना होगा. वेस्टइंडीज के खिलाफ कई खिलाड़ी वनडे टीम का हिस्सा हैं, लेकिन वह टी20 में नजर नहीं आएंगे. वहीं कुछ खिलाड़ी जो वनडे टीम का हिस्सा नहीं है वे टी20 में खेलते नजर आएंगे. 

यह भी पढ़ें: टेस्ट डेब्यू में ही ऑस्ट्रेलिया को अपने स्पिन पर नचाया, रच दिया इतिहास

वेस्टइंडीज दौरे के लिए संभावित टी20 टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, रविंद्र जडेजा, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, श्रेयस अय्यर, अवेश खान, रवि बिश्नोई और उमरान मलिक