logo-image

India vs Ireland: थोड़ी सी गलती की तो भारतीय बल्लेबाज धज्जियां उड़ा देंगे , खौफ में ये खिलाड़ी

यंग ने आगे कहा, रविवार के प्रदर्शन में आगे बढ़ने के लिए पर्याप्त था. उस पिच पर पहले गेंदबाजी करना अच्छा हो सकता था, लेकिन 12 ओवर के मैच मे पिच में ज्यादा बदलाव होने की आशंका नहीं है.

Updated on: 28 Jun 2022, 04:29 PM

डबलिन:

India vs Ireland : कप्तान हार्दिक पांड्या (Captain Hardik Pandya) के नेतृत्व में टीम इंडिया (Team India) टी20 सीरीज (T20 series) खेलने के लिए आयरलैंड (Ireland) पहुंची है. सीरीज का पहला मैच भारत ने जीता है. अब दूसरा टी20 मैच (T20) खेला जाना है. इससे पहले आयरलैंड के तेज गेंदबाज क्रेग यंग (craig young) का मानना है कि उनके गेंदबाजों को भारत के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी योजना के साथ जाना होगा. उन्होंने यह भी कहा कि अगर आप गलतियां करते हैं, तो मेहमान बल्लेबाज हमारे लिए मुसीबत बन सकते हैं. रविवार को पहले टी20 में बारिश के कारण 12 ओवर का मैच कराया गया. भारत ने 16 गेंद शेष रहते 109 रनों का पीछा किया, यंग ने आयरलैंड के लिए शानदार रहे, क्योंकि उन्होंने दो ओवरों में 2/18 विकेट लिए.

यह भी पढ़ें : क्या पहले टेस्ट में बुमराह करेंगे टीम की कप्तानी ? इस क्रिकेटर ने दी सलाह

12 ओवर के मैच में ईशान किशन (Ishan Kishan) महज 11 गेंदों पर 26 रन ठोक डाले थे. वहीं कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने भी आतिशी पारी खेली. यंग ने आगे कहा, रविवार के प्रदर्शन में आगे बढ़ने के लिए पर्याप्त था. उस पिच पर पहले गेंदबाजी करना अच्छा हो सकता था, लेकिन 12 ओवर के मैच मे पिच में ज्यादा बदलाव होने की आशंका नहीं है. हम जानते हैं कि मलाहाइड की पिच से गेंदबाजों को थोड़ी मदद मिलती है, इसलिए हमें वैसे ही गेंदबाजी करने की जरूरत हैं.

यंग ने कहा, आपको इन अपने साथ गेंदबाजों के साथ लाइन और लेंथ पर गेंदबाजी करनी होगी और आपको गलतियां कम करनी होगी, यदि आप मौके से चूक जाते हैं तो वे (भारतीय बल्लेबाज) हमारे लिए मुसीबत बन सकते हैं. रविवार को अपनी गेंदबाजी योजना के बारे में पूछे जाने पर यंग (craig young) ने टिप्पणी की, आपको सही लेंथ और लाइन पर गेंदबाजी करनी होगी और (उस पहले ओवर में), मैं पहली कुछ गेंदों के साथ अपनी लाइन से चूक गया, लेकिन फिर मैंने सही लाइन पकड़ ली थी, जिसे मैं दो विकेट लेने में कामयाब रहा. यंग रविवार को हार से निराश थे, लेकिन डेब्यू करने वाले तेज गेंदबाज कॉनर ओल्फर्ट और बल्लेबाज हैरी टेक्टर (Harry tector) के लिए खुश थे, जिन्होंने नाबाद 33 गेंदों में 64 रन बनाए.