logo-image

क्या पहले टेस्ट में बुमराह करेंगे टीम की कप्तानी ? इस क्रिकेटर ने दी सलाह

हालांकि, केएल राहुल (KL Rahul) के घायल होने और रोहित (Rohit Sharma) को कोविड से उबरने तक बर्मिंघम टेस्ट में संभावित कप्तानों को लेकर लगातार चर्चा जारी है. बुमराह (Bumrah) को उनकी वरिष्ठता और क्षमता के कारण एक प्रमुख दावेदार माना जा रहा है.

Updated on: 27 Jun 2022, 11:03 PM

मुंबई:

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के कोविड टेस्ट (Covid Test) में पॉजिटिव रिपोर्ट आने और वर्तमान में इंग्लैंड (Test) के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने के लिए फिट माने जाने की दौड़ में भारत भर में कई लोगों ने सोचना शुरू कर दिया है कि सबसे खराब स्थिति होने पर उनकी कप्तानी की जिम्मेदारी कौन लेगा. इस बीच टेस्ट में कप्तानी को लेकर भारत के प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को लेकर भी चर्चा चल रही है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अनुपस्थिति में बुमराह सबसे अच्छा विकल्प हो सकते हैं. विराट कोहली (Virat Kohli) पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ पहले चार टेस्ट मैचों के दौरान भारतीय कप्तान थे, लेकिन उसके बाद कोहली ने अपने पद से त्यागपत्र दे दिया था. रोहित शर्मा और केएल राहुल (KL Rahul) ने कप्तान और उप-कप्तान के रूप में टीम का नेतृत्व किया, जिसके बाद अजिंक्य रहाणे को खराब फॉर्म के कारण हटा दिया गया. 

यह भी पढ़ें : Ranji Trophy : मध्य प्रदेश की ऐतिहासिक जीत, मुंबई को 6 विकेट से हराकर जीता पहला रणजी ट्रॉफी खिताब

हालांकि, केएल राहुल (KL Rahul) के घायल होने और रोहित (Rohit Sharma) को कोविड से उबरने तक बर्मिंघम टेस्ट में संभावित कप्तानों को लेकर लगातार चर्चा जारी है. बुमराह (Bumrah) को उनकी वरिष्ठता और क्षमता के कारण एक प्रमुख दावेदार माना जा रहा है, लेकिन एक गेंदबाज को कप्तान बनाने के बारे में भी चिंताएं हैं, इस डर के साथ कि दोहरी भूमिका निभाने से उन पर दबाव पड़ सकता है. हालांकि, पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज मोहित शर्मा (Mohit Sharma) बुमराह के समर्थन में सामने आए हैं. उन्होंने कहा कि बुमराह भारत की कप्तानी के लिए एक आदर्श उम्मीदवार होंगे, जो 1983 के विश्व कप विजेता महान कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) के समान हैं. 

एएनआई से बात करते हुए, मोहित (Mohit Sharma) ने कहा, “मुझे नहीं पता कि आप जस्सी (जसप्रीत बुमराह) को कितनी अच्छी तरह जानते हैं, लेकिन मैं उन्हें अच्छी तरह जानता हूं. हमने साथ में काफी क्रिकेट खेली. वह बहुत ही शांत और गंभीर हैं. बुमराह (Jasprit bumrah) हमेशा एक सकारात्मक क्रिकेटर होने के लिए जाने जाते हैं, अपने चेहरे पर मुस्कान के साथ खेलते हैं, लेकिन जब यह सबसे ज्यादा मायने रखता है तो तीव्रता और आक्रामकता के साथ मेल खाता है। यह एक ऐसा संयोजन है जिसने उन्हें सीमित ओवरों के क्रिकेट में दुनिया का सबसे बेहतरीन डेथ बॉलर बना दिया है, न केवल उनकी क्षमता के कारण, बल्कि उनकी मानसिकता के कारण भी.