logo-image

IND vs WI: भारत ने वेस्टइंडीज का किया क्लीन स्वीप, 17 रन से जीता मैच

वेस्टइंडीज की टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. बल्लेबाजी का न्यौता पाकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 184 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया.

Updated on: 20 Feb 2022, 10:58 PM

highlights

  • सूर्यकुमार यादव ने खेली तूफानी पारी
  • हर्षल पटेल ने तीन विकेट झटका

नई दिल्ली:

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला आज कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में खेला गया. इस मुकाबले को भारतीय टीम ने 17 रन से जीत दर्ज की है. इससे पहले खेले गए दो मुकाबले में भी भारतीय टीम ने जीत दर्ज की है. इस तरह से भारत ने वेस्टइंडीज का क्लीन स्वीप कर दिया है. वेस्टइंडीज की टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. बल्लेबाजी का न्यौता पाकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 184 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 167 रन ही बना सकी.

भारत की तरफ से सूर्यकुमार यादव ने सबसे ज्यादा रन बनाए. सूर्यकुमार ने 31 गेंदों में 7 छक्के और 1 चौका की मदद से 65 रनों की तूफानी पारी खेली. वहीं वेंकटेश अय्यर ने भी 19 गेंदों में 35 रनों की छोटी लेकिन तूफानी पारी खेली. ईशान किशन ने 31 गेंदों में 34 रनों की पारी खेली. श्रेयस अय्यर ने भी 25 रनों की पारी खेली. इन खिलाड़ियों की बदौलत भारतीय टीम 184 रन बनाने में सफल हुई. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022:अनसोल्ड रहे सुरेश रैना ने BCCI से की इमोशनल अपील,देखें वीडियो

बात करें टीम इंडिया के गेंदबाजों की तो कप्तान रोहित शर्मा ने गेंदबाजी की शुरुआत दीपक चाहर से कराई. दीपर चाहर ने 1.5 ओवर की गेंदबाजी की 15 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किया. आवेश खान ने 4 ओवर की गेंदबाजी कर 42 रन खर्च किए. उनको एक भी सफलता हाथ नहीं लगी. वेंकटेश अय्यर ने 2.1 ओवर की गेंदबाजी की 23 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किया. शार्दुल ठाकुर 4 ओवर की गेंदबाजी की 33 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किया. रवि बिश्नोई ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 29 रन खर्च किया. हर्षल पटेल ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 22 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किया.