News Nation Logo

IND vs ZIM: टीम इंडिया में डेब्यू कर सकता है यह खतरनाक खिलाड़ी, जिम्बाब्वे का उड़ा देगा होश

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 10 Aug 2022, 11:36:42 PM
Team India

Team India (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली :  

टीम इंडिया (Team India) शिखर धवन की कप्तानी में जिम्बाब्वे (Zimbabwe) दौरे पर जाने वाली है. जहां टीम को तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. भारत और जिम्बाब्वे के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज (ODI Series) का पहला मुकाबला 18 अगस्त को, दूसरा मुकाबला 20 अगस्त को तीसरा और आखिरी मुकाबला 22 अगस्त को खेला जाएगा. इस सीरीज में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) युवा जोश से भरी हुई भारतीय टीम की अगुवाई करेंगे, तो वहीं एक भारतीय टीम एशिया कप की तैयारियों में जुट गई है. ऐसे में जिम्बाब्वे दौरे पर सीनियर खिलाड़ियों की गैर-मौजूदगी में राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) को वनडे में डेब्यू करने का मौका मिल सकता है. 
 
आपको बता दें कि आईपीएल 2022 में राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) के बल्ले से काफी रन निकले थे. जिसके बाद से ही राहुल त्रिपाठी की टीम इंडिया में डेब्यू करने की संभावनाएं बढ़ गईं हैं. ऐसे में जब टीम के सीनियर खिलाड़ी एशिया कप की तैयारियों में जुटे हैं, तो शिखर धवन की कप्तानी वाली टीम में राहुल त्रिपाठी को टीम इंडिया (Team India) में डेब्यू करने का मौका मिल सकता है. मध्यक्रम के लिए राहुल त्रिपाठी बेहतरीन बल्लेबाजों में एक माने जाते हैं. अब देखना है कि कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan), राहुल त्रिपाठी को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर डेब्यू करने का मौका देते हैं या फिर नहीं.  

इनसाइडस्पोटर्स की एक रिपोर्ट की माने तो चयन समिति के एक सदस्य ने कहा कि हमें वनडे मैचों में एक गतिशील बल्लेबाज की जरूरत है. विश्व कप को एक साल से ज्यादा का समय है लेकिन हमें बेंच स्ट्रेंथ पर भी काम करना होगा. राहुल त्रिपाठी एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो स्कोरकार्ड को चलाकर रखते हैं. हम सभी बेस कवर चाहते हैं और आप उसे जिम्बाब्वे में खेलते हुए देख सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2022: इस पूर्व दिग्गज ने कोहली का किया समर्थन, पंत और राहुल को लेकर भी कह दी ये बात

आईपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम से खेलते हुए राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) के बल्ले से 14 मैचों की 14 पारियों में 413 रन निकले. आईपीएल 2022 में राहुल त्रिपाठी के बल्ले से 3 अर्धशतक भी निकला है. राहुल त्रिपाठी ने आईपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद को कई मुकाबलों में अकेले दम पर मैच जिताया है. ऐसे में पूरी उम्मीद है कि जिम्बाब्वे (Zimbabwe) के खिलाफ राहुल त्रिपाठी वनडे डेब्यू करते हुए दिखाई देंगे. 

First Published : 10 Aug 2022, 11:36:42 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.