logo-image

इस प्लेयर ने कई मैच अपने दम पर जिताया, अब नहीं मिल रही प्लेइंग-11 में जगह

वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया में लंबे समय के बाद स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) की वापसी हुई थी, लेकिन उन्हें एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला है.

Updated on: 07 Aug 2022, 03:18 PM

नई दिल्ली:

भारत (India) और वेस्टइंडीज (West Indies) के बीच चौथे टी20 मुकाबला फ्लोरिडा (Florida) के सेंट्रल बॉवर्ड पार्क में खेला गया. भारत ने इस मैच को 59 रनों से जीतकर पांच मैचों की टी20 सीरीज में 3-1 से कब्जा कर लिया है. ऑस्ट्रेलिया (Australia) में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को लेकर टीम इंडिया (Team India) अपनी तैयारियों में जुट गई है. इसके लिए टीम के कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) और कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) नए-नए एक्सपेरिमेंट कर रहे हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे टी20 मैच में भी कई बदलाव देखने को मिले. लेकिन टीम इंडिया के इस जादुई स्पिनर को अभी तक एक भी मौका नहीं मिला है. 

वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया में लंबे समय के बाद स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) की वापसी हुई थी, लेकिन उन्हें एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला है. कुलदीप यादव टीम इंडिया के अच्छे स्पिनर हैं. टीम इंडिया के लिए मुश्किल घड़ी में वह विकेट निकाल के देते हैं. उन्होंने कई मैच में टीम को मुश्किल समय से बाहर निकाला है, लेकिन अब वह प्लेइंग-11 में अपनी जगह बनाने में नाकामयाब हो रहे हैं. आईपीएल 2022 से कुलदीप यादव ने कोई इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए उन्हें टीम इंडिया में शामिल किया गया था, लेकिन चोटिल होने की वजह से वह टीम का हिस्सा नहीं बन पाए. 

यह भी पढ़ें: इस खिलाड़ी की वजह से बदली थी रोहित शर्मा की किस्मत, Asia Cup में दोनों आ सकते हैं नजर!

कुलदीप यादव ने टीम इंडिया के लिए अब तक 7 टेस्ट मैचों में 26 विकेट चटकाए हैं. वहीं 66 वनडे में 109 और 59 टी20 मैच में 61 विकेट ले चुके हैं. इस साल आईपीएल में भी उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के लिए शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने 14 मैचों में 21 विकेट चटकाया था. 

यह भी पढ़ें: INDvsWI T20 : आज आखिरी मुकाबले में भारत की ये हो सकती है प्लेइंग 11!