logo-image

IND vs WI: टॉस होते ही टीम इंडिया रच देगी इतिहास, कोई नहीं आसपास

भारत के लिहाज से यह मुकाबला काफी अहम होने वाला है. क्योंकि रोहित शर्मा टीम की कमान संभालेंगे और विराट कोहली बतौर खिलाड़ी टीम में खेलेंगे.

Updated on: 30 Jan 2022, 07:54 PM

नई दिल्ली:

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) से टेस्ट और वनडे सीरीज हारने के बाद भारतीय टीम (Team India) जीत की तलाश में है. 6 फरवरी से वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ भारतीय टीम तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेलने उतरेगी. इस मुकाबले में भारतीय टीम जीतने की उम्मीद से उतरेगी. भारत के लिहाज से यह मुकाबला काफी अहम होने वाला है. क्योंकि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टीम की कमान संभालेंगे और विराट कोहली (Virat Kohli) बतौर खिलाड़ी टीम में खेलेंगे. 

आपको बता दें कि भारतीय टीम के लिहाज यह मुकाबला एक मामले में और भी अहम होने वाला है, भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मैच में अपना 1000वां वनडे मुकाबला खेलने उतरेगी. टीम इंडिया वनडे में 999 मुकाबले खेल चुकी है. 

सबसे ज्यादा वनडे मुकाबले खेलने के मामले में भारतीय टीम (Team India) नंबर वन पर है. टीम इंडिया के बाद इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया (Australia) है. ऑस्ट्रेलियाई टीम अब तक 958 वनडे मैच खेल चुकी है. इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर पाकिस्तान (Pakistan) है. पाकिस्तान ने वनडे में अबतक 936 मुकाबला खेली है. 6 फरवरी को टॉस होते ही भारतीय टीम 1000 वनडे मैच खेलने वाली विश्व की पहली टीम हो जाएगी. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022: 11वें नंबर पर बैटिंग करेंगे रविंद्र जडेजा !

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में भारतीय टीम का हौंसला बुलंद है. दक्षिण अफ्रीका (South Africa) दौरा भले ही भारतीय टीम के लिए अच्छा साबित नहीं हुआ है, लेकिन वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ पहला वनडे जीतकर टीम इंडिया (Team India) इतिहास रच देगी.