logo-image

IND vs WI 3rd T20 : दांव पर टीम इंडिया का ऐतिहासिक रिकॉर्ड, हार्दिक पंड्या को दिखानी होगी दम

IND vs WI 4th T20 : भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का चौथा टी20 मैच अमेरिका के फ्लोरिडा में खेले जाएंगे. 5 मैचों की टी20 सीरीज में वेस्टइंडीज की टीम 2-1 से आगे है.

Updated on: 10 Aug 2023, 11:05 PM

नई दिल्ली:

India vs West Indies T20 Series: भारत और वेस्टइंडीज के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज जारी है. सीरीज का चौथा मुकाबला 12 अगस्त को मेरिका के फ्लोरिडा में खेला जाएगा. इस सीरीज में टीम इंडिया का रिकॉर्ड खरते में है. दरअसल हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली टीम इंडिया को वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरुआती दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. हालांकि भारतीय टीम ने तीसरा मैच जीतकर शानदार वापसी की. फिलहाल, सीरीज में वेस्टइंडीज 2-1 से आगे है. ऐसे में टीम इंडिया को इस सीरीज को अपने नाम करना है तो बारी के बचे दोनों मैच में जीत हासिल करनी होगी. यदि टीम इंडिया यह सीरीज हार जाती है तो उसका एक बेहतरीन रिकॉर्ड टूट यह रिकॉर्ड 5 मैचों की द्विपक्षीय टी20 सीरीज में अजेय रहने का है. 

अब तक 5 मैचों की टी20 सीरीज हारा नहीं है भारत 

दरअसल, भारत ने अब तक सिर्फ 4 बार पांच मैचों की द्विपक्षीय टी20 सीरीज खेला है. यह टीम इंडिया की पांचवीं द्विपक्षीय टी20 सीरीज है. इससे पहले भारत ने न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की द्विपक्षीय टी20 सीरीज खेला था. खास बात यह है कि टीम इंडिया ने सीरीज नहीं गंवाई है. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 के लिए रोहित शर्मा नहीं होंगे टीम इंडिया का हिस्सा, कप्तान ने खुद किया खुलासा

इस दौरान भारत ने 4 में से 3 सीरीज में जीत हासिल की है. जबकि जबकि साउथ अफ्रीका के खिलाफ एक 5 मैचों की टी20 सीरीज 2-2 से बराबर रही थी. ऐसे में टीम इंडिया यह सीरीज अपने नाम करती है तो उसका ये ऐतिहासिक रिकॉर्ड बरकरार रहेगा. अगर हार जाती है तो यह रिकॉर्ड टूट जाएगा. बता दें कि विंडीज के खिलाफ सीरीज के बाकी दो मैच अमेरिका के फ्लोरिडा में खेले जाएंगे.   

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 : वर्ल्ड कप में ऐसा है टीम इंडिया का पूरा शेड्यूल, इस दिन होगा भारत-पाकिस्तान का भिड़ंत