logo-image

IND vs WI 3rd ODI : तीसरे वनडे में बारिश बिगाड़ सकती है खेल, त्रिनिदाद में ऐसा रहेगा मौसम का हाल

India vs West Indies: भारत और वेस्टइंडीज के बीच में वनडे सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला 1 अगस्त को त्रिनिदाद के ब्रायन लारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा.

Updated on: 31 Jul 2023, 04:12 PM

नई दिल्ली:

India vs West Indies Weather Report: भारत और वेस्टइंडीज के बीच में खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज एक रोमांचक मोड़ पर आकर खड़ी हो गई है. भारत ने पहले वनडे को 5 विकेट से जीता. इसके जवाब में वेस्टइंडीज ने दूसरे वनडे में शानदार वापसी करते हुए 6 विकेट से जीत हासिल कर सीरीज को 1-1 की बराबरी पर ले गई. ऐसे में अब टीम इंडिया तीसरे वनडे में को जीतकर सीरीज पर कब्जा जमाया चाहेगी. दूसरे वनडे मैच में रोहित शर्मा और विराट कोहली नहीं खेले थे, लेकिन तीसरे और निर्णायक मुकाबले में उनका खेलना लगभग तय है. हालांकि तीसरे मैच में बारिश खेल का मजा किरकिरा कर सकती है. 

भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला त्रिनिदाद के ब्रायन लारा क्रिकेट स्टेडियम में 1 अगस्त को खेला जाएगा. इस मैच में बारिश खलल डाल सकती है. मुकाबले के दौरान 41 प्रतिशत बारिश होने की आशंका जताई जा रही है, जबकि 25 फीसदी चांस तेज बारिश होने की उम्मीद दोपहर के समय है. वहीं मैच के समय तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. 

यह भी पढ़ें: PCB अपने खिलाड़ियों को देता है इतनी मामूली सैलरी, जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

ब्रायन लारा स्टेडियम में अब तक ऐसा रहा है रिकॉर्ड

इस मैच में दोनों ही टीमें जीत हासिल कर सीरीज अपने नाम करने के इरादे से उतरेंगी. ब्रायन लारा क्रिकेट स्टेडियम की पिच की बात करें तो यहां बल्लबाजों के लिए रन बनाना आसान नहीं रहा है. इस स्टेडियम में अब तक 3 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें 1 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जबकि 2 बार लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने जीत दर्ज की है.

वहीं इस मैदान पर खेले गए अब तक 3 वनडे मैचों में एक बार भी कोई टीम 200 रनों के आंकड़े को पार नहीं कर पाई है. इस मैदान पर पहली पारी का औसत स्कोर 160 रनों का रहा है. ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम बारिश को ध्यान में रखते हुए पहले गेंदबाजी करने का फैसला करना चाहेगी.

यह भी पढ़ें: 'IPL आपको बर्बाद कर देगा', फिर फूटा कपिल देव का गुस्सा, खिलाड़ियों को दी सलाह