logo-image

WI vs IND: क्लीन स्वीप के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया, जानें पिच और मौसम का हाल

Ind vs WI 3rd odi: टीम इंडिया इस मैच को जीतकर वेस्टइंडीज पर क्लीन स्वीप करने चाहेगी. जबकि वेस्टइंडीज की टीम आखिरी मुकाबला जीतकर अपनी साख बचाने की कोशिश करेगी. देखना है कि दोनों टीमों में आखिरी मुकाबला किसके नाम होगा.

Updated on: 26 Jul 2022, 10:02 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Team India) इस वक्त वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की कप्तानी में वनडे सीरीज खेल रही है. शुरूआती दोनों मुकाबले जीतकर टीम इंडिया ने सीरीज 2-0 से अपने नाम कर लिया है. वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला 27 जुलाई बुधवार को त्रिनिदाद के पोर्ट ऑफ स्पेन (Port of Spain) मैदान पर शाम 7 बजे से खेला जाएगा. इस मुकाबले को भी टीम इंडिया जीतकर वेस्टइंडीज पर क्लीन स्वीप करने चाहेगी. जबकि वेस्टइंडीज की टीम आखिरी मुकाबला जीतकर अपनी साख बचाने की कोशिश करेगी. देखना है कि दोनों टीमों में आखिरी मुकाबला किसके नाम होगा.

टीम इंडिया (Team India) ने अब तक ओडीआई सीरीज (ODI Series) में बेहतरीन प्रदर्शन किया है, लेकिन दोनों ही मुकाबलों में वेस्टइंडीज की टीम ने टीम इंडिया कड़ी टक्कर दी है. पहली मुकाबला टीम इंडिया सिर्फ तीन रन से जीतने में सफल हुई थी. जबकि दूसरा मुकाबला 2 विकेट से जीती थी. ऐसे में अब देखना है कि तीसरा मुकाबला भी रोमांचक होगा या फिर एकतरफा होगा. 

टीम इंडिया (Team India) और वेस्टइंडीज (West Indies) के बीच खेले जाने वाले वनडे सीरीज के तीसरे मुकाबले में तापमान 25 से 29 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अमुमान है. जबकि 40 फिसदी बारिश की भी अमुमान लगाई जा रही है. शुरूआती दोनों मुकाबलों में भी यही अनुमान लगाया जा रहा था कि बारिश हो सकती है, लेकिन बारिश हुई नहीं. तीसरे मुकाबले में क्या होता है. 

यह भी पढ़ें: Legends League Cricket: इन दिग्गजों की एंट्री से अब आएगा और मजा

बात करें पिच रिपोर्ट (Pitch Report) की पिच खेल होने के साथ ही धीमी होती चली जाएगी. जिससे बल्लेबाजों को फायदा होने का अनुमान है. सीरीज के दूसरे मुकाबले में दोनों टीमों ने 300 से ज्यादा का स्कोर किया था. ऐसे में पिच को लेकर जो अनुमान लगाया जा रहा है. इस मुकाबले में भी पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम 300 के पार स्कोर कर सकती है.