logo-image

IND vs SL: टीम इंडिया में राहुल त्रिपाठी की एंट्री, जानिए प्लेइंग इलेवन

भारत (India) और श्रीलंका (Sri Lanka) के बीच दूसरे टी20 मुकाबले में राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) ने डेब्यू किया. श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए राहुल त्रिपाठी को भारतीय स्क्वाड में शामिल किया गया था.

Updated on: 05 Jan 2023, 06:37 PM

नई दिल्ली:

भारत (India) और श्रीलंका (Sri Lanka) के बीच दूसरे टी20 मुकाबले में राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) ने डेब्यू किया. श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए राहुल त्रिपाठी को भारतीय स्क्वाड में शामिल किया गया था. संजू सैमसन (Samju Samson) के चोटिल हो कर टीम से बाहर होने पर राहुल त्रिपाठी को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है. राहुल त्रिपाठी टी20 के स्पेशलिस्ट बल्लेबाजों में से एक माने जाते हैं. आईपीएल (IPL) में राहुल त्रिपाठी के बल्ले से जमकर रन निकलता है. ऐसे में अब देखना है कि राहुल त्रिपाठी के बल्ले से डेब्यू मुकाबले में कितने रन निकले हैं.   

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मुकाबले में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन की बात करें तो सलामी बल्लेबाज के तौर पर ईशान किशन और शुभमन गिल हैं. ईशान किशन लेफ्ट हैंड बल्लेबाज हैं, जबकि शुभमन गिल राइट हैंड बल्लेबाजी करते हैं. जो लेफ्ट हैंड और राइट हैंड की कॉम्बिनेशन बनाने में सफल होंगे. नंबर तीन पर सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी करेंगे. नंबर चार पर टीम इंडिया में डेब्यू करने वाला राहुल त्रिपाठी बल्लेबाजी करेंगे. नंबर पांच पर कप्तान हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी करते हुए नजर आएंगे. 

यह भी पढ़ें: IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से पहले उमरान का बड़ा दावा, कहा तोड़ दूंगा...

नंबर 6 पर दीपर हूडा बल्लेबाजी करते हुए नजर आएंगे. नंबर सात अक्षर पटेल बल्लेबाजी करते हुए नजर आएंगे. गेंदबाजों की बात करें तो टीम इंडिया में तीन तेज गेंदबाज और एक स्पिन गेंदबाज को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है. शिवम मावी ने पहले मुकाबले में चार विकेट लेकर तहलका मजा दिया था. पहले मुकाबले में टीम इंडिया गेंदबाजों की बदौलत मुकाबला जीतने में सफल हुई थी. उम्मीद है कि इस मुकाबले में भी शिवम मावी खतरनाक गेंदबाजी करते हुए नजर आएंगे. शिवम मावी के अलावा प्लेइंग इलेवन में अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है. स्पिन गेंदबाज के तौर पर प्लेइंग इलेवन में युजवेंद्र जहल हैं. 

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन: ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, राहुल त्रिपाठी, हार्दिक पांड्या (कप्तान), दीपक हूडा, अक्षर पटेल, शिवम मावी, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल.