logo-image

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से पहले उमरान का बड़ा दावा, कहा तोड़ दूंगा...

भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का आगाज मंगलवार से हो रहा है. बीसीसीआई ने टी20 सीरीज में हार्दिक पांड्या को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी है. टी20 सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या युवा खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरेंगे...

Updated on: 02 Jan 2023, 10:46 PM

नई दिल्ली:

भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का आगाज मंगलवार से हो रहा है. बीसीसीआई ने टी20 सीरीज में हार्दिक पांड्या को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी है. टी20 सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या युवा खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरेंगे. क्योंकि इस सीरीज के लिए अनुभवी खिलाड़ी रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल को आराम दिया गया है. श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए भारतीय स्क्वाड में युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक को भारतीय स्क्वाड में शामिल किया गया है. श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से पहले ही उमरान मलिक ने बड़ा दावा कर दिया है. 

आपको बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले उमरान मलिक ने बड़ा दावा करते हुए कहा कि शोएब अख्तर का रिकॉर्ड तोड़ देंगे. अब आप सोच रहे होंगे कि उमरान मलिक शोएब अख्तर के किस रिकॉर्ड को तोड़ने की बात कर रहे हैं, तो हम आपको बताते हैं. उमरान मलिक ने शोएब अख्तर के सबसे तेज गेंद फेंकने के रिकॉर्ड को तोड़ने का दावा किया है. शोएब अख्तर ने साल 2003 के वर्ल्ड कप को दौरान इग्लैंड के खिलाड़ी निक नाइट को 161.3 किलोमीटर की रफ्तार से गेंद डाली थी. उमरान मलिक शोएब अख्तर के इसी रिकॉर्ड को तोड़ने का दावा कर रहे हैं. 

उमरान ने कहा तोड़ दूंगा शोएब अख्तर का रिकॉर्ड

उमरान मलिक ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से पहले एक न्यूज चैनल से कहा कि वह अच्छा खेलने में सफल होते हैं तो अख्तर का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. उन्होंने आगे कहा कि कहा कि अभी मैं केवल देश के लिए अच्छा प्रदर्शन करने के बारे में सोच रहा हूं और अगर मैं अच्छा करता हूं और अगर मैं लकी रहा तो मैं इसे तोड़ दूंगा. उमरान मलिक के सबसे तेज गेंद की बात करें तो उमरान मलिक आईपीएल में 157 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से गेंद फेंकी है. 

उमरान मलिक का T20I और IPL में ऐसा रहा है प्रदर्शन  

उमरान मलिक ने आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया में जगह बनाने में सफलता हासिल की है. उमरान मलिक ने टीम इंडिया के लिए अब तक तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेला है. टी20 इंटरनेशनल में उमरान मलिक के नाम दो विकेट दर्ज हैं. आईपीएल की बात करें तो उमरान मलिक ने आईपीएल में अब तक 17 मैच खेला है. जिसमे उनके नाम 24 विकेट दर्ज है. उम्मीद है कि श्रीलंका के खिलाफ उमरान मलिक को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलती है तो बेहतरीन गेंदबाजी करेंगे.