logo-image

IND-SA T20: टीम इंडिया के इन 2 खिलाड़ियों का पत्ता कटना तय! इस प्लेयर का डेब्यू तय

सीरीज जीतने के दबाव के बीच इस मैच में टीम मैनेजमेंट कुछ खिलाड़ियों को लेकर फैसला ले सकती है. चौथे मैच के लिए अक्षर पटेल (Akshar patel) और आवेश खान (Avesh Khan) को बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है.

Updated on: 17 Jun 2022, 06:23 PM

राजकोट:

India vs south Africa 4th t20 match in Rajkot: भारत और दक्षिणी अफ्रीकी (India vs south africa) टीम के बीच चौथा टी20 (4th t20 match) मुकाबला राजकोट में खेला जाएगा. टीम इंडिया (Team india) के लिए यह मुकाबला काफी अहम माना जा रहा है. यदि टीम इंडिया (Team India) यह मैच हार जाती है तो इस सीरीज पर दक्षिण अफ्रीका का कब्जा हो जाएगा. 5 मैचों की सीरीज के पहले दो मुकाबले साउथ अफ्रीका जीत चुकी है. तीसरे टी-20 में टीम इंडिया ने वापसी की और 48 रनों से जीत हासिल की थी. भारत को अगर सीरीज जीतनी है तो अगले दोनों मुकाबले जीतने होंगे. साउथ अफ्रीका (South Africa) अगर चौथा मुकाबला जीत गई तो फिर सीरीज पर कब्जा जमा लेगी.

सीरीज जीतने के दबाव के बीच इस मैच में टीम मैनेजमेंट कुछ खिलाड़ियों को लेकर फैसला ले सकती है. चौथे मैच के लिए अक्षर पटेल (Akshar patel) और आवेश खान (Avesh Khan) को बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है. फिलहाल पिछले तीन मैचों में इन दोनों खिलाड़ियों का प्रदर्शन कुछ बेहतर नहीं रहा है. संभवतः वेंकटेश अय्यर (Venkatesh iyer) और उमरान मलिक (Umran Malik) को मौका दिया जा सकता है. हालांकि कप्तान ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर ने भी उस तरह का प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं जिस तरह की उनसे उम्मीद थी. दोनों खिलाड़ियों ने अपने बल्ले से अभी तक रन बनाने में नाकाम रहे हैं.

यदि टीम इंडिया इस सीरीज में बना रहना चाहती है तो ऋषभ पंत को अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी. एक बार फिर पिछले मैच की तरह ईशान किशन और गायकवाड़ के ऊपर बेहतर बल्लेबाजी करनी की जिम्मेदारी होगी. पिछले तीन मैचों की बात करें तो साउथ अफ्रीका की टीम भारतीय टीम की तुलना में अच्छी लय में है. इस मैच में निश्चित रूप से टॉस की भूमिका महत्वपूर्ण होगी. पिछले तीनों मुकाबलों में कप्तान ऋषभ पंत टॉस हार चुके हैं.