logo-image

IND vs SA: गुवाहाटी में टीम इंडिया को बचकर रहना होगा, जानिए क्या गवाही दे रहे आंकड़े

सीरीज का पहला मुकाबला टीम इंडिया आठ विकेट से जीतने में सफल हुई है. अब देखना है कि रविवार को टीम इंडिया दूसरा मुकाबला जीतकर सीरीज पर कब्जा जमा पाएगी या फिर दक्षिण अफ्रीका पलटवार करने में सफल होगी.

Updated on: 01 Oct 2022, 05:47 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुटी हुई है. इस वक्त टीम इंडिया, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है. जिसका दूसरा मुकाबला रविवार को गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम है. दोनों टीमों के लिए ये सीरीज काफी खास मानी जा रही है, क्योंकि इस सीरीज को टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के तौर पर देखा जा रहा है. सीरीज का पहला मुकाबला टीम इंडिया आठ विकेट से जीतने में सफल हुई है. अब देखना है कि रविवार को टीम इंडिया दूसरा मुकाबला जीतकर सीरीज पर कब्जा जमा पाएगी या फिर दक्षिण अफ्रीका पलटवार करने में सफल होगी. 

गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम की बात करें तो अभी तक यहां दो टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले गए हैं. एक मुकाबले में टीम इंडिया को हार का सामना पड़ा है. जबकि एक मुकाबला बेनतीजा रहा है. ऐसे में बरसापारा में टीम इंडिया की स्थिति को देखकर यही लग रहा है कि दूसरे मुकाबले में टीम को सावधान रहने की जरुरत है. आपको बता दें कि अक्टूबर 2017 में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टीम इंडिया को आठ विकेट से हराया था. जबकि जनवरी 2020 में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मुकाबले में कोई नतीजा नहीं निकल पाया था. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: T20I में इन खिलाड़ियों ने मिस किए इतने मुकाबले, कैसे होगा बेड़ा पार

टीम इंडिया वर्ल्ड कप के लिए अपनी तैयारियों में जुटी है. रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली है. टीम इंडिया इस सीरीज को 2-1 से अपने नाम करने में सफलता हांसिल की. अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन ही टी20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है. ऐसे में अब देखना है कि टीम इंडिया इस सीरीज को अपने नाम करने में सफल होती है या फिर नहीं. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: जसप्रीत बुमराह को लेकर आया बड़ा अपडेट, खुशी से झूमी टीम इंडिया!

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सीरीज की शुरुआत 28 सितंबर को हुई थी. यह मुकाबला तिरुवनंतपुरम में खेला गया था. इस मुकाबले को टीम इंडिया 8 विकेट से जीतने में सफल हुई थी. पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका की टीम 8 विकेट खोकर 106 रन का स्कोर खड़ा कर पाई थी. जवाब में टीम इंडिया दो विकेट खोकर 110 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम करते हुए 1-0 से बढ़त बना ली है. टीम इंडिया की जीत में केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी और अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर और हर्षल पटेल की गेंदबाजी की अहम भूमिका थी.