logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs SA: टीम इंडिया बुरी फंसी, हार्दिक, दीपक और शमी अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से बाहर

इस खिलाड़ी के टीम से बाहर होने पर बड़ा झटका माना जा रहा है. टीम इंडिया के लिए ये सीरीज भी काफी खास है. क्योंकि टी20 वर्ल्ड कप से पहले इस सीरीज को तैयारियों के तौर पर देखा जा रहा है.

Updated on: 26 Sep 2022, 11:40 PM

नई दिल्ली:

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 28 सितंबर को तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा. दक्षिण अफ्रीका की इंडिया आ गई है. जिसका जोरदार स्वागत हुआ है. दोनों टीमों के बीच सीरीज शुरू होने से पहले ही टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर सामने आई है. टीम इंडिया के तीन दिग्गज खिलाड़ी चोटिल होकर टीम से बाहर हो गया है, इन खिलाड़ियों के टीम से बाहर होने पर टीम को बड़ा झटका लगा है. टीम इंडिया के लिए ये सीरीज भी काफी खास है. क्योंकि टी20 वर्ल्ड कप से पहले इस सीरीज को तैयारियों के तौर पर देखा जा रहा है. ऐसे में इन खिलाड़ियों का टीम से बाहर होना चिंता का विषय हो गया है.  

हम जिन खिलाड़ियों की बात कर रहे हैं, वो कोई और नहीं बल्कि टीम के युवा खिलाड़ी दीपक हूडा, हार्दिक पांड्या और मोहम्मद शमी हैं. पीटीआई की खबर के मुताबिक दीपक हूडा और मोहम्मद शमी चोट की वजह से टीम से बाहर हुए हैं,. जबकि हार्दिक पांड्या को इस सीरीज में रेस्ट दिया गया है. दीपक हूडा बैक इंजरी की वजह से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज से बाहर हुए हैं. पीटीआई की मानें तो हार्दिक की जगह टीम में शहबाज अहमद को शामिल किया गया है. दीपक हूडा की जगह श्रेयस अय्यर को टीम में जगह मिली है. जबकि मोहम्मद शमी की जगह उमेश यादव को टीम में शामिल किया गया है. 

इन तीनों खिलाड़ियों के टीम से बाहर होने पर टीम संकट में पड़ सकती है. अब देखना है कि हार्दिक पांड्या की जगह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में किस खिलाड़ी को जगह मिलती है. हार्दिक पांड्या गेंदबाजी और बल्लेबाजी से टीम को मजबूती देते हैं. ऐसे अब बड़ा सवाल यही है कि हार्दिक की जगह टीम में किस खिलाड़ी को शामिल किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें: IND vs SA: ऑस्ट्रेलिया के बाद अब अफ्रीका की बारी, टीम इंडिया की पूरी है तैयारी

टी20 वर्ल्ड कप से पहले खिलाड़ियों का चोटिल होकर टीम इंडिया से बाहर जाना चिंता का विषय बन गया है. आपको बता दें कि टीम के दिग्गज ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा घुटने की चोट की वजह से पहले से ही टीम से बाहर हो गए हैं. रविंद्र जडेजा टी20 वर्ल्ड कप में भी टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन पाएंगे. इसी बीच मोहम्मद शमी फिर दीपक हूडा टीम से बाहर हो गए. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: विराट की बेहतरीन पारी के बाद रोहित ने ये क्या किया! वीडियो हो रहा वायरल

आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला टीम इंडिया 28 सितंबर को तिरुवनंतपुरम में खेलेगी. सीरीज का दूसरा मुकाबला 2 अक्टूबर को असम के बर्सपारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इसके बाद दोनों टीमें सीरीज के आखिरी मुकाबले में इंदौर के होलकर स्टेडियम में भिड़ेंगी.