logo-image

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का टूट सकता है ये गजब का रिकॉर्ड, कप्तान बावुमा के नाम होगा ये कीर्तिमान!

आज के मैच में बावुमा (Temba Bavuma) के पास भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (indian captain Rohit Sharma) का एक रिकॉर्ड (Reocord) तोड़ने का सुनहरा अवसर होगा.

Updated on: 14 Jun 2022, 07:29 PM

विशाखापट्टनम:

IND vs SA T20 Temba Bavuma Captaincy Record: भारत और दक्षिण अफ्रीका (India-south africa t20 series) के बीच तीसरा टी20 मुकाबला विशाखापट्टनम (Visakhapatnam) के डॉ. वाई.एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए स्टेडियम में खेले जा रहे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा (Temba Bavuma) एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर सकते हैं. यदि आज के मैच में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) भारत को हराने में कामयाब हो जाती है तो बावुमा टी20 क्रिकेट में सबसे सफल कप्तान बन जाएंगे. भारत और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बीच खेले जा रहे 5 मैचों की टी20 सीरीज में दक्षिण अफ्रीका की टीम 2-0 से आगे चल रही है.

यह भी पढ़ें : टेस्ट में मुरलीधरन (Muralitharan) का भी टूट सकता है रिकॉर्ड, ये तीन गेंदबाज हैं सबसे करीब 

आज के मैच में बावुमा (Temba Bavuma) के पास भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (indian captain Rohit Sharma) का एक रिकॉर्ड (Reocord) तोड़ने का सुनहरा अवसर होगा. वर्तमान में टेम्बा बावुमा ने अबतक बतौर कप्तान 15 अंतरराष्ट्रीय टी20 मुक़ाबलों में अपनी भूमिका निभाई है. इन 15 मैचों में 12 मैच जीते हैं. रोहित ने भी भारत के लिए इतने ही मैच जीते थे. ऐसे में अगर आज दक्षिण अफ्रीका फिर से भारत को हराने में सफल हो जाती है तो टीम न सिर्फ सीरीज जीतने में कामयाब हो जाएगी बल्कि दक्षिण अफ्रीकी कप्तान टेम्बा बावुमा 13 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच जीतकर एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर लेंगे. टेम्बा बावुमा (Temba Bavuma) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के अलावा बतौर कप्तान अपने शुरुआत 15 टी20 इंटरनेशनल में 12-12 मैच जीतने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के माइकल क्लार्क, अफगानिस्तान के असगर अफगान और पाकिस्तान के सरफराज अहमद भी बना चुके हैं. आज का मुकाबला भारत के लिए काफी अहम माना जा रहा है.