logo-image

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका को लगा बड़ा झटका, यह खिलाड़ी सीरीज से बाहर

विशाखापट्टनम में खेले गए सीरीज के तीसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने पलटवार करते हुए दक्षिण अफ्रीका को 48 रनों से मात देने में सफल हुई.

Updated on: 15 Jun 2022, 10:05 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Team India) इस वक्त दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ पांच टी20 मैचों की घरेलु सीरीज खेल रही है. जिसकी कप्तानी ऋषभ पंत (Rishabh Pant) कर रहे हैं. शुरुआती दो मुकाबलों में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन विशाखापट्टनम में खेले गए सीरीज के तीसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने पलटवार करते हुए दक्षिण अफ्रीका को 48 रनों से मात देने में सफल हुई. तीसरे मुकाबले में हार के बाद दक्षिण अफ्रीका के लिए एक और बुरी खबर सामने आई है. 

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के दिग्गज आलराउंडर एडेन मार्क्रम (Aiden Markram) पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं. सीरीज शुरू होने से पहले ही एडेन मार्क्रम कोविड का शिकार हो गए थे. जिसकि वजह से शुरू के तीन मुकाबलों से बाहर हो गए थे. कोविड पॉजिटिव (Covid Positive) होने के बाद मार्क्रम सात दिनों के क्वॉरंटीन में थे. आज क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका एडेन मार्क्रम के सीरीज से बाहर होने की पुष्टी की है. 

यह भी पढ़ें: आयरलैंड T20I के लिए टीम इंडिया का ऐलान, हार्दिक पांड्या बने कप्तान

आपको बता दें कि क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने आधिकारिक बयान जारी कर कहा कि एडेन मार्क्रम (Aiden Markram) भारत-दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज के बाकी मुकाबलों से भी बाहर हो गए हैं. जारी बयान में आगे कहा गया कि प्रोटियाज बल्लेबाज पिछले सप्ताह कोविड-19 से संक्रमित हुआ था. इसके बाद उसने 7 दिन क्वॉरंटीन में बिताए, लेकिन वह आखिरी दो मैचों के लिए समय पर टीम से नहीं जुड़ पाएंगे.