News Nation Logo
Banner

आयरलैंड T20I के लिए टीम इंडिया का ऐलान, हार्दिक पांड्या बने कप्तान

Sports Desk | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 15 Jun 2022, 09:27:42 PM
Hardik pandya and Bhuvneshwar kumar

Hardik pandya and Bhuvneshwar kumar (Photo Credit: File)

मुंबई:  

Hardik Pandya named India captain for Ireland T20Is : आयरलैंड (Ireland) के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज (T20 series) के लिए टीम इंडिया (Team India) का ऐलान हो चुका है. इस दौरे के लिए टीम की कप्तानी पहली बार हार्दिक पांड्या (Hardik pandya) को सौंपी गई है. हार्दिक की कप्तानी में हाल ही में गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2022 का खिताब जीता था. इसी के चलते उन्हें ये जिम्मेदारी सौंपी गई है. जबकि भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar kumar) इस सीरीज में उपकप्तान होने वाले हैं. वहीं इन दोनों के अलावा कई युवा खिलाड़ियों को टीम में जगह दी गई है. टीम इंडिया आयरलैंड के खिलाफ दो टी20 मैच खेलेगी.

ये भी पढ़ें : ICC T20I रैंकिंग में ईशान किशन की लंबी छलांग, टॉप 10 में बनाई जगह

बड़ौदा में जन्मे हार्दिक पांड्या को हाल ही में टीम इंडिया के उप कप्तान के रूप के रूप में नामित किया गया था, क्योंकि रोहित शर्मा और केएल राहुल दोनों ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की T20I श्रृंखला में हिस्सा नहीं लिया था. वहीं दाएं हाथ के बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के लिए अपने अच्छे प्रदर्शन के बाद टीम में चयन किया गया है. वहीं भुवनेश्वर कुमार को आगामी सीरीज के लिए उप-कप्तान के रूप में नामित किया गया है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही सीरीज में भुवनेश्वर कुमार बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं. वहीं तेज गेंदबाज उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह, जो अभी तक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच नहीं खेल पाए हैं, को भी टीम में जगह मिली है.

ऋषभ पंत (Risabh Pant) और श्रेयस अय्यर (Shreyas iyer) श्रृंखला का हिस्सा नहीं होंगे क्योंकि वे बर्मिंघम में टेस्ट के लिए इंग्लैंड में भारतीय टीम में शामिल होंगे.  पंत फिलहाल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की अगुवाई कर रहे हैं. वहीं संजू सैमसन को आयरलैंड के खिलाफ मौका दिया गया है. वीवीएस लक्ष्मण आयरलैंड दौरे पर भारत के मुख्य कोच होंगे. उन्हें शितांशु कोटक (बल्लेबाजी कोच), सैराज बहुतुले (गेंदबाजी कोच) और मुनीश बाली (क्षेत्ररक्षण कोच) द्वारा सहायता प्रदान की जाएगी. 
दो टी20 मैच 26 और 28 जून को डबलिन में होंगे.

आयरलैंड T20Is के लिए भारतीय टीम : 

हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उप कप्तान), ईशान किशन, रुतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, आर बिश्नोई, हर्षल पटेल , अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक. 

First Published : 15 Jun 2022, 08:59:08 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.