logo-image

IND vs SA: रोहित नहीं अब धवन करेंगे कप्तानी, वनडे के लिए स्क्वाड का ऐलान

IND vs SA: रोहित नहीं अब धवन करेंगे कप्तानी, वनडे के लिए भारतीय स्क्वाड का ऐलान

Updated on: 02 Oct 2022, 07:15 PM

highlights

  • टीम इंडिया की कप्तानी धवन और उपकप्तानी अय्यर करेंगे
  • भारतीय स्क्वाड में कई युवा खिलाड़ियों को मौका
  • दीपक चाहर भी इस सीरीज में स्क्वाड का हिस्सा

नई दिल्ली :

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार को गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में है. दोनों टीमों के लिए ये मुकाबला काफी खास है, क्योंकि टीम इंडिया इस मुकाबले को जीतकर सीरीज पर कब्जा जमाना चाहेगी. इसी बीच बीसीसीआई ने रविवार को ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जानी वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय स्क्वाड का ऐलान किया. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में शिखर धवन को कप्तानी की जिम्मेदारी दी गई है, जबकि श्रेयस अय्यर को इस सीरीज के लिए उप-कप्तान बनाया गया है. 

टी20 वर्ल्ड कप की वजह से वनडे सीरीज के लिए शिखर धवन को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है. जबकि केएल राहुल की जगह इस सीरीज उपकप्तानी श्रेयस अय्यर के कंधों पर रहेगी. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय स्क्वाड में शिखर धवन (कप्तान), श्रेयस अय्यर (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (WK), संजू सैमसन (WK), शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार, अवेश खान, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर को शामिल किया गया है. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup से पहले फिट हुआ यह खिलाड़ी, वीडियो शेयर कर विरोधियों को दी चेतावनी!

आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए जिन खिलाड़ियों को भारतीय स्क्वाड में शामिल किया गया है, वो सभी खिलाड़ी 5 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया रवाना हो जाएंगे. यही वजह है कि इस सीरीज के लिए टीम इंडिया की कमान शिखर धवन को सौंपी गई है. इतना ही नहीं इस सीरीज में कई युवा खिलाड़ियों को स्क्वाड में जगह मिली है. अब देखना है कि इस सीरीज में ये खिलाड़ी कैसा खेल दिखाते हैं. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup से पहले बाबर ने की विराट की बराबरी, कई दिग्गज पीछे छूटे

टी20 सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी. जिसकी शुरूआत 6 अक्टूबर को होगी. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 6 अक्टूबर को अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम लखनऊ में खेला जाएगा. सीरीज का दूसरा मुकाबला 9 अक्टूबर को जेसीए इंटरनेशनल स्टेडियम रांची में खेला जाएगा. जबकी सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला 11 अक्टूबर में दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा.