logo-image

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के नाम रहा पहला दिन, गेंदबाजों से उम्मीद

कप्तान केएल राहुल के अलावा कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक नहीं लगा पाया. यही कारण है कि भारतीय टीम पहली पारी में 202 रनों पर सिमट गई.

Updated on: 03 Jan 2022, 09:31 PM

नई दिल्ली:

जोहानिसबर्ग टेस्ट का पहला दिन खत्म हो गया. पहला दिन ही मेजबान साउथ अफ्रीका के नाम रहा. केएल राहुल की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. लेकिन वॉन्डरर्स की तेज और उछाल भरी पिच पर भारतीय बल्लेबाज टिक नहीं पाए. कप्तान केएल राहुल के अलावा कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक नहीं लगा पाया. यही कारण है कि भारतीय टीम पहली पारी में 202 रनों पर सिमट गई. 

साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों के आगे भारतीय बल्लेबाज टिक नहीं पाए. अफ्रीका के मार्को यानसन ने महज 31 रन देकर 4 विकेट लिया. कागिसो रबाडा ने 3 विकेट लिए. ओलिवियर ने भी बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट अपने नाम किया.  

भारतीय बल्लेबाजों में कप्तान केएल राहुल ने सबसे ज्यादा 50 रनों की पारी खेली. आर अश्विन ने 46 रन बनाए. इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज 30 रन का ऑकड़ा पार नहीं कर पाया है.  

यह भी पढ़ें: IPL 2022:KKR ने इस खिलाड़ी को लेकर पूछा सवाल, आप भी दे सकते हैं उत्तर

आपको बता दें कि भारत को समेटने के बाद दक्षिण अफ्रीकी टीम की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही. चौथे ओवर में मोहम्मद शमी ने एडेन मार्करम को क्लीन बोल्ड किया. मार्करम 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. दक्षिण अफ्रीका ने खेल खत्म होने तक एक विकेट खोकर 35 रन बनाए. दक्षिण अफ्रीका अभी भारत से 167 रन पीछे है. हालांकि उसके हाथ में 9 विकेट हैं.