logo-image

IND vs SA : भारत-दक्षिण अफ्रीका बॉक्सिंग डे टेस्ट में बारिश बनेगी विलेन, जानें पांचों दिन कैसा रहेगा सेंचुरियन का मौसम

IND vs SA Boxing Day Test: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट सेंचुरियन में खेला जाएगा. चलिए जानते हैं सेंचुरियन में मौसम का मिजाज कैसा रहेगा?

Updated on: 24 Dec 2023, 05:26 PM

नई दिल्ली:

IND vs SA Centurion Weather Forecast : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच बॉक्सिंग डे टेस्ट 26 दिंसबर से सेंचुरियन में खेला जाएगा. इसके पहले टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को उसी के घर में वनडे सीरीज में मात दी है. जबकि टी20 सीरीज बराबरी पर खत्न हुई. लेकिन अब दोनों टीमों टेस्ट सीरीज में आमने-सामने होंगी. इस सीरीज से रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह जैसे सीनियर खिलाड़ियों की वापसी हो रही है. लेकिन क्या इस टेस्ट का पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ जाएगा? भारत-साउथ अफ्रीका टेस्ट के दौरान सेंचुरियन में मौसम का मिजाज कैसा रहेगा? बहरहाल, आज हम आपको बताएंगे टेस्ट मैच के पाचों दिन सेंचुरियन में मौसम कैसा रहेगा? 

सेंचुरियन में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज?

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट मैच के पहले दिन की बात करें तो क्रिकेट फैंस के हाथ निराशा लग सकती है. टेस्ट के पहले दिन यानी 26 दिसंबर को सेंचुरियन में बारिश के आसार हैं. इसके अलावा तेज हवाएं चलेंगी. हालांकि, टेस्ट के दूसरे दिन मौसम का मिजाज थोड़ा बेहतर रह सकता है. मौसम विभाग के मुताबिक, 27 दिसंबर को सेंचुरियन में हल्की बारिश हो सकती है. साथ ही 21 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी. टेस्ट मैच के तीसरे दिन यानी 28 दिसंबर को बारिश की संभावना नहीं है, लेकिन आसमान में बादल छाए रहेंगे. फिर चौथे दिन सेंचुरियन में हल्की बारिश के आसार हैं. लेकिन बहुत ज्यादा बारिश नहीं होगी. इस दिन 16 किलोमीटर प्रतिघंटा स्पीड से सेंचुरियन में हवाएं चलेंगी.

यह भी पढ़ें: IPL 2024 : मिचेल स्टार्क ने KKR के लिए ही खेला था आखिरी IPL सीजन, हुआ था बड़ा विवाद, जानें क्या थी वजह

सेंचुरियन में पांचवें दिन मौसम का मिजाज कैसा रहेगा?

भारत और साउथ अफ्रीका टेस्ट के पांचवें दिन की बात करें तो मौसम विभाग के मुताबिक इस दिन यानी 30 दिसंबर को सेंचुरियन में बारिश के आसार नहीं हैं. मैच के दौरान आसमान पूरी तरह साफ रहेगा. हालांकि, थोड़ी तेज हवाएं चल सकती हैं, लेकिन बारिश मैच के रोमांचक को कम नहीं कर सकेगी. इस तरह महज 26 दिसंबर यानी पहले दिन का खेल में बारिश खलल डाल सकती है, लेकिन इसके अलावा बाकी 4 दिन फैंस मैच का बिना किसी रुकावट मजे ले सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: Sunil Gavaskar : सुनील गावस्कर ने चुनी सेंचुरियन टेस्ट के लिए प्लेइंग-XI, जानें किसे-किसे दिया मौका