logo-image

IND vs SA: मैच से पहले गुवाहाटी में छाए काले बादल, जानिए मैच हो पाएगा या नहीं

आसमान पर छाए बादलों से फैंस साल 2020 में भारत और श्रीलंका के बीच खेले जाने वाले मुकाबले को भी याद करने लगे हैं.

Updated on: 01 Oct 2022, 11:56 PM

नई दिल्ली:

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार को गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में है. सीरीज का पहला मुकाहला टीम इंडिया 8 विकेट से जीतकर 1-0 से बढ़त बना ली है. गुवाहाटी में खेले जाने वाले मुकाबले से पहले एक बुरी खबर सामने आ रही है. मुकाबले से पहले ही आसमान पर घने बादल छा गए हैं. आसमान पर छाए बादलों से फैंस साल 2020 में भारत और श्रीलंका के बीच खेले जाने वाले मुकाबले को भी याद करने लगे हैं. ये मुकाबला भारी बारिश की वजह से रद्द कर दिया गया था. 

मौसम विभाग की माने तो रविवार को यहां बादल छाए रहने का अनुमान है. इतना ही नहीं एक या दो बार गरज के साथ हल्की बारिश भी होने का अनुमान है. बारिश की आशंका को देखते हुए आयोजक पहले से ही अलर्ट मोड पर आ गए हैं. आयोजकों की तरफ से आश्वस्थ कर दिया गया है कि अगर बारिश होती है तो समय की बरबादी को कम करने का पूरा इंतजाम कर लिया गया है. असम क्रिकेट संघ ने सावधानी बरतते हुए अमेरिका से दो हल्के पिच कवर भी मंगा लिए हैं. असम क्रिकेट संघ के सचिव सचिव देवाजीत साइकिया ने कहा था कि ये दोनों आयात किए गए कवर सुनिश्चित करेंगे कि पानी या नमी पिच में नहीं जाए. 

यह भी पढ़ें: IND vs SA: गुवाहाटी में टीम इंडिया को बचकर रहना होगा, जानिए क्या गवाही दे रहे आंकड़े

आपको बता दें कि टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि स्टेडियम में दर्शकों को फिर से देखना शानदार है. उन्होंने आगे कहा कि जून के बाद से जब से सारी पाबंदियां हटी हैं, जब भी हम भारत में खेलते हैं तो सारे स्टेडियम खचाखच भरे होते हैं. यह देखना शानदार है. आपको बता दें कि साल 2019 में कोरोना महामारी के बाद ऐसा पहला मौका होगा, जब बारसापारा स्टेडियम में कोई इंटरनेशनल मुकाबला खेला जाएगा. इस मुकाबले का आनंद लेने के लिए फैंस इतना उत्साहित हैं कि सारी टिकटें बिक चुकी हैं. 

यह भी पढ़ें: IND vs SA: इस खिलाड़ी को लेकर अफ्रीकी खेमे में दहशत! चला बल्ला तो इंडिया की जीत पक्की

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सीरीज की शुरुआत 28 सितंबर को हुई थी. यह मुकाबला तिरुवनंतपुरम में खेला गया था. इस मुकाबले को टीम इंडिया 8 विकेट से जीतने में सफल हुई थी. पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका की टीम 8 विकेट खोकर 106 रन का स्कोर खड़ा कर पाई थी. जवाब में टीम इंडिया दो विकेट खोकर 110 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम करते हुए 1-0 से बढ़त बना ली है. टीम इंडिया की जीत में केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी और अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर और हर्षल पटेल की गेंदबाजी की अहम भूमिका थी.