logo-image

शुभमन गिल की डबल सेंचुरी की तारीफ, PCB के पूर्व अध्यक्ष ने कही ये बात

टीम इंडिया मौजूदा वक्त में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेल रही है. शनिवार को सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले को भारत ने आठ विकेट से जीत लिया, जिससे उनका सीरीज पर कब्जा हो गया...

Updated on: 22 Jan 2023, 05:26 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया मौजूदा वक्त में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेल रही है. शनिवार को सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले को भारत ने आठ विकेट से जीत लिया, जिससे उनका सीरीज पर कब्जा हो गया. बुधवार 18 जनवरी को खेले गए सीरीज के पहले मुकाबले में भी टीम इंडिया ने 12 रनों से जीत दर्ज की. टीम इंडिया की जीत में युवा खिलाड़ी शुभमन गिल ने अहम भूमिका निभाई. उन्होंने 208 रनों की पारी खेलकर अपने वनडे करियर का पहला दोहरा शतक जड़ा. उनकी आतिशी बल्लेबाजी से दुनिया दंग रह गई. 

शुभमन गिल ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में सलामी बल्लेबाजी करते हुए 149 गेंदों में 208 रनों की दोहरा शतकीय पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 19 चौके और नौ छक्के निकले. उन्होंने अपनी इस पारी की बदौलत टीम इंडिया में अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है. अगर वह बड़ी पारी खेलने में सफल रहते हैं तो टीम में ओपनिंग बैटर के तौर पर जगह पक्की हो जाएगी. गिल की इस पारी की गूंज पाकिस्तान तक भी पहुंची. पीसीबी पूर्व चेयरमैन रमीज राजा उनकी तारीफ करते नहीं थक रहे हैं. 

पाकिस्तान में गूंजी शुभमन गिल की पारी

रमीज राजा ने अपने यूट्यूब चैनल पर गिल के दोहरे शतक की तारीफ करते हुए कहा कि गिल को अपने खेल में कुछ भी बदलने की जरूरत नहीं है. उन्होंने आगे कहा कि शुभमन गिल मिनी रोहित की तरह नजर आते हैं. उनके पास अतिरिक्त समय होता है और वो शानदार नजर आते हैं. उनके पास पर्याप्त क्षमता है. समय के साथ आक्रामकता भी आ जाएगी. उन्हें कुछ भी बदलने की जरूरत नहीं है. उन्होंने हाल में ही दोहरा शतक जड़ा था. उनकी इस बातों से अंदाजा लगाया जा सकता है कि शुभमन गिल की पारी की गूंज पड़ोसी देश में सुनाई दी. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023 से पहले रंग में आया GT का यह खिलाड़ी, कीवी बल्लेबाजी को किया ध्वस्त

गिल ने सारे सवालों के दिए जवाब 

इस सीरीज से पहले शुभमन गिल को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने को लेकर काफी सवाल किया गया था. क्योंकि हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में सलामी बल्लेबाजी करते हुए ईशान किशन ने भी दोहरा शतक जड़ा था. लेकिन शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में ही दोहरे शतकीय पारी को खेलकर सारे सवालों के जवाब दे दिए. वह जिस लय में हैं अगर यही लय बरकरार रह गया तो वर्ल्ड कप में भी गिल की जगह पक्की हो सकती है.