logo-image

IND vs NZ: सीरीज जीतने के बाद पांड्या ने कही दिल की बात, कहा- हमने पहले भी चुनौतियां ली हैं

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का आखिरी मैच बुधवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया. टीम इंडिया ने इस मुकाबले को 168 रनों के विशाल अंतर से जीतकर सीरीज पर कब्जा किया.

Updated on: 02 Feb 2023, 06:21 PM

नई दिल्ली:

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का आखिरी मैच बुधवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया. टीम इंडिया ने इस मुकाबले को 168 रनों के विशाल अंतर से जीतकर सीरीज पर कब्जा किया. टीम इंडिया की जीत में युवा खिलाड़ी शुभमन गिल और कप्ताना हार्दिक पांड्या ने अहम भूमिका निभाई. गिल ने 66 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 126 रनों की शतकीय पारी खेलकर टी20 इंटरनेशनल का पहला शतक जड़ा. तो वहीं कप्तान हार्दिक पांड्या ने पहले तो बल्ले से कमाल किया फिर घातक गेंदबाजी करते हुए कीवी टीम को पस्त कर दिया. 

भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या ने अहमदाबाद में खेले गए अंतिम और निर्णायक मुकाबले में 17 गेंदों का सामना करते हुए 30 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से चार चौके और एक छक्का निकला. इसके बाद उन्होंने गेंदबाजी में भी कमाल कर दिया. उन्होंने 4 ओवर की गेंदबाजी की 16 रन खर्च कर चार विकेट अपने नाम किया. इस तरह से हार्दिक पांड्या ने टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभाई. सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने के लिए उनको प्लेयर ऑफ द् सीरीज चुना गया. 

यह भी पढ़ें: International Century: इन 22 खिलाड़ियों ने तीनों फॉर्मेट में जड़ा है शतक, इस महिला खिलाड़ी का नाम शामिल

टीम इंडिया की जीत के बाद कप्तान पांड्या ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपनी दिल की बातें कहीं. उन्होंने कहा कि मुझे यह अवॉर्ड जीतने से कोई फर्क नहीं पड़ता. पूरी सीरीज के दौरान यहां ऐसे कई लोग थे, जिनके परफॉर्मेंस असाधारण रहे. यह प्लेयर ऑफ द सीरीज और ट्रॉफी सभी सपोर्ट स्टाफ को समर्पित करता हूं. उन्होंने अपने प्रदर्शन को लेकर कहा कि सच कहूं तो मैं हमेशा से ही इस तरह खेलता रहा हूं. मैं पहले से कोई विचार नहीं बनाता. मैं चीजों को सरल ही बनाए रखा चाहता हूं. मेरा सीधा सरल नियम है, यदि मैं नीचे आउंगा तो यह मेरी ही शर्तों पर जाऊंगा. हमने टीम के रुप में पहले भी चुनौतियां ली हैं.

यह भी पढ़ें: Women's T20 WC2023: वर्ल्ड कप के लिए सभी टीमों का ऐसा है स्क्वाड, जल्द होगा आगाज

रोहित शर्मा की कप्तानी में पहले टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज जीती. फिर हार्दिक पांड्या की कप्तानी में भारत ने टी20 सीरीज को भी जीत लिया. टीम इंडिया के लिए साल 2023 काफी लकी साबित हो रहा है. क्योंकि श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से साल की शुरुआत हुई टीम इंडिया ने श्रीलंका को टी20 और वनडे सीरीज में हराया. श्रीलंकाई और कीवी टीम को जिस तरह से भारत ने हराया है, अगर यही लय बरकरार रह गया तो आगे आने वाली सीरीज में टीम इंडिया के लिए आसानी हो जाएगी.