logo-image

IND vs NZ: गिल की तूफानी सेंचुरी से कीवी गेंदबाज पस्त, इंडिया ने दिया इतने रनों का लक्ष्य

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है. टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया.

Updated on: 01 Feb 2023, 08:39 PM

नई दिल्ली:

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है. टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 4 विकेट खोकर 234 रनों का स्कोर बनाया है. न्यूजीलैंड को जीत के लिए 235 रन बनाने होंगे. टीम इंडिया की तरफ से सलामी बल्लेबाजी शुभमन गिल ने सबसे ज्यादा रनों की पारी खेली. गिल ने टी20 इंटरनेशनल करियर का पहला शतक जड़ा. 

भारतीय टीम से शुभमन गिल और ईशान किशन सलामी बल्लेबाजी करने आए. ईशान किशन के रुप में टीम इंडिया को सात रनों पर पहला झटका लगा. लेकिन दूसरे सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने एक छोर को संभालने के साथ ही विस्फोटक शतकीय पारी खेली. गिल ने 63 गेंदों का सामना करते हुए 125 रनों की विस्फोटक पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 12 चौके और 7 छक्के निकले. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए राहुल त्रिपाठी ने 22 गेंदों का सामना करते हुए तूफानी अंदाज में 44 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से चार चौके और तीन छक्के निकले. 

यह भी पढ़ें: U19 W World Cup Win: विश्व विजेता विमेंस खिलाड़ियों को सचिन ने किया सम्मानित

नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आए सूर्यकुमार यादव ने 13 गेंदों का सामना करते हुए 24 रनों की पारी खेली. सूर्या ने एक चौका और दो छक्का जड़ा. नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने आए कप्तान हार्दिक पांड्या ने 17 गेंदों का सामना करते हुए 30 रनों की पारी खेली. पांड्या के बल्ले से 4 चौके और 1 छक्का निकला. ईशान किशन को छोड़ दें तो सभी खिलाड़ियों ने अच्छी पारी खेली है. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: उस्मान ख्वाजा का वीजा मंजूर, इस दिन बेंगलुरु के लिए भरेंगे उड़ान

कीवी गेंदबाजों ने जमकर लुटाया रन 

कीवी गेंदबाजों ने जमकर रन लुटाए. न्यूजीलैंड ने गेंदबाजी की शुरुआत बेंजामिन लिस्टर से कराई. लिस्टर ने चार ओवर की गेंदबाजी की 10 रन प्रति ओवर से भी ज्यादा की इकॉनमी से 42 रन खर्च किया. माइकल ब्रेसवेल ने एक ओवर की गेंदबाजी की 8 रन खर्च कर एक विकेट लिया. लॉकी फॉर्ग्यूसन ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 13 से भी ज्यादा की इकॉनमी रेट से 54 रन खर्च किया. ब्लेयर टिकनर ने 3 ओवर की गेंदबाजी की 16 से ज्यादा की इकॉनमी रेट से 50 रन लुटाया और एक विकेट लिया. ईश सोढ़ी ने तीन ओवर की गेंदबादी की 34 रन खर्च कर एक विकेट लिया. मिचेल सेंटनर ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 37 रन खर्च किया. डेनियल मिचेल ने एक ओवर की गेंदबाजी की एक रन खर्च किया.