logo-image

IND vs NZ: इस पूर्व पाक खिलाड़ी ने की शॉ की वकालत, कहा- आक्रामक खेल के लिए जाने जाते हैं

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है. दोनों टीमें एक-एक मुकाबला जीतकर सीरीज में बराबरी पर हैं. सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला बुधवार एक फरवरी को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा.

Updated on: 30 Jan 2023, 07:31 PM

नई दिल्ली:

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है. दोनों टीमें एक-एक मुकाबला जीतकर सीरीज में बराबरी पर हैं. सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला बुधवार एक फरवरी को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. इस सीरीज पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल को लेकर काफी चर्चाएं चल रही हैं. सीरीज से पहले ही कप्तान हार्दिक पांड्या ने साफ कर दिया था कि शुभमन गिल ही ओपनिंग करेंगे. उन्होंने यह भी क्लियर कर दिया था कि शॉ को अभी इंतजार करना होगा. लेकिन अहमदाबाद में खेले जाने वाले मैच से पहले पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने शॉ को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने की वकालत की है. 

अहमदाबाद में खेले जाने वाले मुकाबले से पहले पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा कि यह (श्रृंखला का) आखिरी गेम है. आपने देखा है कि शुभमन गिल कैसे खेलते हैं. पृथ्वी शॉ एक रोमांचक युवा क्रिकेटर हैं. वह अपने आक्रामक खेल के लिए जाने जाते हैं. शुभमन गिल की जगह आप उन्हें मौका दे सकते हैं. शॉ का स्वभाव है. अगर वह लगातार खेलता है तो चमत्कार कर सकता है.

उन्होंने आगे कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि शुभमन गिल एक महान बल्लेबाज हैं, लेकिन उन्हें अपनी बल्लेबाजी में खामियों को देखने की जरूरत है. उन्हें स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ खेलने पर काम करने की जरूरत है. भारत जीत गया है, लेकिन अभी सुधार की जरूरत है. कई बार मुश्किल हालात होंगे. 

यह भी पढ़ें: Women T20 WC 2023: महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत का बड़ा बयान, कहा- खिताब के लिए बेताब

टी20 सीरीज से पहले शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के ही खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेला था. जिसमें उनका प्रदर्शन काफी शानदार रहा था. वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में कीवी टीम के खिलाफ गिल ने अपने करियर का पहला दोहरा शतक जड़ा था. उनके मौजूदा फॉर्म को देखकर कप्तान हार्दिक पांड्या बतौर सलामी बल्लेबाज प्लेइंग इलेवन में शामिल कर रहे हैं. जबकि शॉ ने काफी दिनों बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की है. शायद यही वजह है कि उनको प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिल पा रहा है. अब देखना है कि सीरीज के आखिरी मैच में दोनों खिलाड़ियों में किसको मौका मिलेगा.