logo-image

Women T20 WC 2023: महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत का बड़ा बयान, कहा- खिताब के लिए बेताब

भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Singh) ने सोमवार को बड़ा बयान दिया है. पहले तो उन्होंने रविवार को अंडर-19 टी-20 विमेंस वर्ल्ड कप में टीम की जीत के बाद सीनियर टीम भी महिला टी-20 के वर्ल्ड कप में हाथ आजमाने की बात कही.

Updated on: 30 Jan 2023, 07:08 PM

नई दिल्ली:

भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Singh) ने सोमवार को बड़ा बयान दिया है. पहले तो उन्होंने रविवार को अंडर-19 टी-20 विमेंस वर्ल्ड कप में टीम की जीत के बाद सीनियर टीम भी महिला टी-20 के वर्ल्ड कप में हाथ आजमाने की बात कही. उन्होंने कहा कि सीनियर महिला टीम भी खिताब के लिए भूखी है. आपको बता दें कि आईसीसी विमेंस टी20 वर्ल्ड कप आगाज 10 फरवरी से होगा. इस बार वर्ल्ड कप साउथ अफ्रीका की सरजमी पर खेला जाएगा.

भारतीय महिला टीम तीन बार वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनाने में सफल हुई है. भारतीय महिला टीम पहली बार साल 2005 में वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची थी. इसके बाद साल 2017 के ओडिआई वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची थी. इसके बाद साल 2020 में के टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचने में सफल हुई. लेकिन एक भी बार चैंपियन नहीं बन पाई है. भारतीय महिला टीम के पास एक बार फिर मौका होगा, जब वह वर्ल्ड कप 2023 में हिस्सा लेने दक्षिण अफ्रीका जाएगी.

टी20 वर्ल्ड कप 2023 से पहले हरमनप्रीत कौर ने कहा कि मुझे यकीन है कि दक्षिण अफ्रीका में इस साल का टूर्नामेंट अति-प्रतिस्पर्धी होगा. हालांकि ऑस्ट्रेलिया टूर्नामेंट में पसंदीदा के रूप में जाता है, अन्य टीमों को बहुत कम अलग करता है, करीबी मैचों और उच्च श्रेणी के प्रदर्शन का वादा करता है. उन्होंने आगे कहा कि हम उस खिताब के लिए भूखे हैं, क्योंकि हम काफी उम्मीदों के साथ दक्षिण अफ्रीका जा रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: U19 W World Cup: किसी के पिता चपरासी तो किसी के मजदूर, जानें चैंपियन बेटियों की कहानी

उन्होंने कहा कि हमारे पास सीनियर खिलाड़ियों के साथ-साथ शेफाली वर्मा और ऋचा घोष जैसी युवा खिलाड़ी हैं. जो अंडर -19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की जीत से काफी उत्साहित हैं. उन्होंने कहा कि हमारे पास बल्लेबाजी में गहराई है और गेंदबाजी में पर्याप्त विविधता है, रेणुका सिंह की स्पीड से काफी फायदा होगा.